Chhattisgarh News: ABP न्यूज़ के नाम से धोखाधड़ी करने वाला फर्जी पत्रकार गिरफ्तार, सरपंच की शिकायत पर हुई कार्रवाई, जानें पूरा मामला

राजनांदगांव के डोंगरगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत कोकपुर से तीन हजार का चेक लेने के बाद खाते से 5 लाख तीन हजार रूपए का आहरण करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद से मुख्य आरोपी फरार है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

बता दें कि 16 नवंबर को ग्राम पंचायत कोकपुर के सरपंच ठाकुरराम साहू ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि गत 26 अक्टूबर को एक व्यक्ति काला रंग की पल्सर मोटर सायकल से पंचायत भवन में आया था। उसने अपना परिचय एबीपी न्यूज के संवाददाता अभिषेक तिवारी निवासी रायपुर के रूप में दिया। कथित संवाददाता ने उनका इंटरव्यू लिया और कोराना काल में स्वच्छता, पंचायत के कार्य विकास कार्य के लिए शासन से राशि की मांग करने के लिए न्यूज दिखाने की बात कहकर प्रार्थी से तीन हजार का चेक मांगा।

आरोपी ने प्रार्थी से पंचायत के सेन्ट्रल बैंक डोंगरगांव के खाता का चेक मांगकर उस पर गोविंदा ढोले का नाम लिखा। गोविंदा ढोले को उसने अपना बॉस बताया। आरोपी ने बाद में 1 हजार का चेक और मांगा। इस चेक को भी गोविंदा ढोले का नाम भरकर मांगा। आरोपी ने उन चेक के जरिए 3 हजार के स्थान पर 5 लाख तथा 1 हजार वाले चेक में 30 हजार बढ़ाकर क्रमश: 5 लाख 3 हजार और 31 हजार रूपए का आहरण कर धोखाधड़ी किया। धोखाधड़ी का पता चलने पर सरपंच ने रिपोर्ट दर्ज कराया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।