प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारियों का आज हल्लाबोल, 4 सूत्रीय मांगों को लेकर करेंगे विरोध प्रदर्शन

Rampage of Irregular Employees In Raipur: छत्तीसगढ़ के राजधानी में रविवार ( 12 मार्च) को प्रदेशभर के अनियमित कर्मचारी विरोध प्रदर्शन करेंगे। नवा रायपुर स्थित तूता में अनियमित आक्रोश सभा का आयोजन करेंगे। अनियमित आक्रोश सभा में आगामी रणनीति पर चर्चा होगी। चार सूत्रीय मांगों को लेकर अनियमित कर्मचारी आज महासभा करेंगे। बजट सत्र में घोषणा नहीं होने से अनियमित कर्मचारी नाराज होकर यह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस सरकार का आखरी बजट था। बजट में सरकार ने बेरोजगारी भत्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय बढ़ाना, किसानों के लिए योजना सरकार ने बजट में जुड़े हैं। लेकिन, प्रदेश के अनियमित कर्मचारियों के लिए सरकार ने कोई घोषणा नहीं की हैं। यह वजह हैं कि अनियमित कर्मचारी 12 मार्च यानी कि रविवार को हल्ला बोल करने जा रहे हैं।

अनियमित कर्मचारी आज धरना स्थल नया रायपुर में अनियमित सभा का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसके माध्यम से वे अपने मुद्दे को सरकार के सामने रखेंगे। अनियमित कर्मचारियों का कहना है कि “सत्ता में आने से पूर्व कांग्रेस सरकार ने अपनी जन घोषणा पत्र के दूर दृष्टि, पक्का इरादा, कांग्रेस करेगी पूरा वादा के बिंदु क्रमांक 11 और 30 में अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण करना आउटसोर्सिंग बंद करने को स्थान दिया गया था।”

अनियमित कर्मचारियों ने आगे कहा कि- सत्ता में आने के बाद सबसे पहले कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। लेकिन, आज इतने साल बीत जाने के बाद भी अनियमित कर्मचारियों को किए गए वादे को सत्तापक्ष ने पूरा नहीं किया। यह पहली बार नहीं हैं। जब अनियमित कर्मचारी अपनी मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। इससे पहले भी कर्मचारी कई बार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं।