DIG प्रशासन के हाथों आरक्षक भर्ती की कमान..शुरू हुई भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया!..

रायपुर..छत्तीसगढ़ पुलिस में 3000 पदों पर आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की घोषणा के बाद अब पुलिस मुख्यालय भर्ती प्रकिया के लिए विज्ञापन जारी करने की रूप रेखा बनाने में जुट गया है..और भर्ती प्रक्रिया की कमान वर्तमान में पुलिस मुख्यालय में पदस्थ डीआईजी प्रशासन ओपी पॉल को सौंपी गई है..

बता दे कि इससे पहले पुलिस विभाग ने आरक्षक के 2259 पदों पर विज्ञापन जारी कर भर्ती परीक्षा ली थी..जिसमे प्रदेश के 9 लाख युवाओं ने आवेदन दिया था..जिसमे से शारीरिक दक्षता परीक्षा में 55 हजार से अधिक युवा पास हुए थे.. और सितंबर में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा ली गई थी..तथा 26 दिसम्बर 2018 को लिखित परीक्षा के अंतिम आंसर शीट जारी किए गए थे..लेकिन परीक्षा परिणाम जारी नही हो पाया था..और पुलिस मुख्यालय ने सितम्बर 2019 में उक्त भर्ती प्रक्रिया को निरस्त कर दिया था..तब डीजीपी डीएम अवस्थी और राज्य के गृहमंत्री के बीच वाक युध्द की खबरे निकल कर आई थी..

वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी चंदखुरी में हाल ही के दिनों में आयोजित दीक्षांत समारोह में छत्तीसगढ़ पुलिस में 3000 आरक्षकों के पदों पर भर्ती किये जाने की घोषणा की थी..और एक सप्ताह के भीतर भर्ती प्रक्रिया शुरू किये जाने को लेकर प्रदेश के युवाओं को आश्वस्त किया था..और अब इस ओर पुलिस मुख्यालय ने कवायद तेज कर दी है..