शासन की योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन में IAS अधिकारियों की अहम भूमिका: सीएम भूपेश बघेल

रायपुर…मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 24 जुलाई शाम राजधानी के एक निजी होटल में आयोजित आईएएस कॉन्क्लेव 2023 के समापन समारोह में शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान छत्तीसगढ़ में शासन की योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन में आईएएस अधिकारियों की महती भागीदारी का जिक्र करते हुए उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

Read More: SDM Jyoti Maurya की मौत? पति को फंसाने के लिए कर ली खुदकुशी? जानिए क्या हैं सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावों की सच्चाई

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा कि, आईएएस अधिकारियों का कार्यक्षेत्र व्यापक और चुनौतीपूर्ण होता हैं। इसे सही दिशा देने में अधिकारियों को चाहिए कि वे अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ कुशलतापूर्वक करें। एक आईएएस अधिकारी का कार्य हर वर्ग सहित आम जनता से सीधा-सीधा जुड़ा हुआ होता हैं। इसे ध्यान में रखते हुए जनहित में योजनाओं तथा कार्यक्रमों का बेहतर से बेहतर क्रियान्वयन के लिए हमेशा तत्पर होकर कार्य करें और आम आदमी को उसका अधिक से अधिक लाभ पहुंचाए।

Read More: छत्तीसगढ़: राशनकार्ड धारकों के लिए जरूरी खबर, 31 जुलाई तक जरूर कर लें ये काम वरना नहीं मिलेगा राशन

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि, एक आईएएस अधिकारी की अपने कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण जवाबदेही होती हैं। इसकेे लिए सफल दायित्व निर्वहन हेतु अधिकारियों में व्यवहार कुशलता के साथ-साथ संवेदनशीलता की भी स्पष्ट झलक मिलनी चाहिए, जिससे हर जरूरतमंद व्यक्ति अपनी बातों को बेहिचक उनके सामने साफ-साफ रख सके। उन्होंने कहा कि, इस तरह छत्तीसगढ़ के विकास और लोगों की उन्नति के लिए आगे भी उनका योगदान तथा महत्वपूर्ण भागीदारी बनी रहे।

इसे भी देखिए –

छत्तीसगढ़ का नाम छत्तीसगढ़ क्यों पड़ा? जानिए जानकर क्या कहते हैं!