SDM Jyoti Maurya की मौत? पति को फंसाने के लिए कर ली खुदकुशी? जानिए क्या हैं सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावों की सच्चाई

SDM Jyoti Maurya Death News: इन दिनों देश के मीडिया हाउसो के नजर में यदि कोई हैं तो केवल दो ही नाम आता हैं। पहला यूपी के बरेली जिले में पदस्थ एसडीएम ज्योति मौर्य का। और वहीं दूसरा सीमा हैदर दोनों इन दिनोंं जमकर सुर्खियां बटोर रही हैं। मामले में रोजाना नए अपडेट्स आ रहे हैं। पर हम बात करेंगे SDM Jyoti Maurya के नए अपडेट्स के बारे। ताजा जानकारी के अनुसार, ज्योति मौर्य के पति और ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया हैं। ज्योति मौर्य की जेठानी शुभ्रा मौर्य ने दहेज प्रताड़ना सहित मारपीट का आरोप लगाया हैं। आपको बता दें कि, इससे पहले ज्योति मौर्य के कथित आशिक मनीष दुबे को विभाग ने सस्पेंड कर दिया हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा हैं कि, SDM ज्योति मौर्य का निधन हो गया। ये भी दावा किया जा रहा हैं कि, ज्योति मौर्य के अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में खुद CM योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए थे। वहीं, एक अन्‍य यूजर ने रील शेयर कर दावा किया हैं कि, ज्‍योति मौर्या ने सुसाइड कर लिया हैं।

दरअसल, फेसबुक यूजर ‘अंजु प्रजापित जी‘ का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं। जिसमें लिखा हैं- “आज एसडीएम ज्योति मौर्या का हो गया निधन योगी आदित्यनाथ ने किया अंतिम संस्कार”।

Jyoti 1 1024x363 1

वहीं, फेसबुक यूजर ‘मनोज दास‘ का भी स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा हैं। जिसमें दावा किया जा रहा हैं कि, “आलोक मौर्या के फंसाने के लिए ज्योति मौर्या मर गई। अभी-अभी ज्योति मौर्या का निधन हुआ” रील पर लिखा हैं “अभी-अभी ज्‍योति मौर्य का निधन हुआ, ज्‍योति मौर्य आत्‍महत्‍या कर लिया हैं।


Manoj Das 1

इधर, जब सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावों की पड़ताल की गई तो कुछ और ही मामला निकलकर सामने आया हैं। मामले कई मीडिया संस्थानों ने पड़ताल की तो ये बात सामने आई कि, ज्योति मौर्य न तो खुदकुशी की हैं और न ही उनकी हत्या हुआ हैं। सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे पूरी तरह फर्जी हैं।

Picsart 23 07 24 08 52 14 045

यदि आप अंबिकापुर या आस पास के हो तो ये वीडियो जरूर देखें –