Balrampur: एकलव्य विद्यालय में पानी की दिक्कत, मेनू के हिसाब से नहीं मिलता भोजन; आक्रोशित छात्रों ने अम्बिकापुर-बनारस रोड किया जाम

बलरामपुर/कृष्णमोहन कुमार. एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्रों ने आज आवासीय विद्यालय में मूलभूत संसाधनों का आरोप लगाते हुए अम्बिकापुर-बनारस मार्ग पर चक्काजाम कर दिया. छात्रों के सड़क जाम करने की सूचना पर आनन-फानन तहसीलदार व शिक्षा विभाग के जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुँचे थे और आवासीय विद्यालय के छात्रों को समझाइश दी. जिसके बाद छात्र-छात्राएं वापस लौटे.

दरअसल, शैक्षणिक सत्र 2023-24 प्रारम्भ हो गया है. स्कूलों व आवासीय विद्यालयो में अध्ययन-अध्यापन का कार्य प्रगति पर है. इस बीच जिले के वाड्रफनगर विकासखण्ड के ग्राम कोटराही में आदिम जाति कल्याण विभाग में संचालित एकलव्य आवासीय विद्यालय के छात्रों ने आवासीय विद्यालय में पानी और मेनू के हिसाब से भोजन नही दिए जाने का आरोप लगाते हुए ब्लाक मुख्यालय तक 5 किलोमीटर पैदल चलकर अम्बिकापुर-बनारस मार्ग पर सड़क जाम कर दिया. जिसके बाद अधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुँच आवासीय विद्यालय के बच्चों को समझाइश दी.

वही मौके पर पहुँचे खंड शिक्षा अधिकारी रोहित जायसवाल का कहना है कि आवासीय विद्यालय में पेयजल की दिक्कतें है. टैंकर के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति की जाती है, लेकिन आज पेयजल की आपूर्ति नही हो पाई है.