Home हमारा छत्तीसगढ़ रायपुर छत्तीसगढ़ में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमलें पर बनेगी फ़िल्म, इस...

छत्तीसगढ़ में झीरम घाटी में हुए नक्सली हमलें पर बनेगी फ़िल्म, इस दिन से शुरू हो रही शूटिंग



रायपुर. झीरम घाटी में हुई घटना पर आधारित फिल्म झीरम घाटी की शूटिंग बहुत जल्द ही छत्तीसगढ़ में शुरू होने वाली है. फ़िल्म की रचना मुबंई-डी-सोनी प्रोडक्शन द्वारा कि जा रही है. फिल्म की शुटिंग बहुत जल्द ही छत्तीसगढ़ प्रदेश के विभिन्न लोकेशन में शुरू कि जायेंगी।

इस फिल्म के निर्माता दिनानाथ काशी एवं मिरदुला सिंह है. इसके लेखक कौशिक विकास, संगीतकार राजेश शर्मा, लाईन प्रोड्यूशर राहूल श्रीवास्तव एवं इस फिल्म के निर्देशक दिनेश सोनी है.

फिल्म के संबंध में निर्देशक दिनेश सोनी ने बताया कि झीरम घाटी की घटना अब तक का सबसे बड़ा राजनीतिक षड्यंत्र था. फिल्म के माध्यम से घटना किस तरीके से घटित हुई है और जो लोगों को दर्द और पीड़ा सहनी पड़ी, यह हम इस फिल्म के माध्यम से दिखाने का प्रयास करेंगे.

फिल्म झीरम घाटी के निर्देशक सोनी ने यह भी बताया कि हिंसा चाहे किसी के द्वारा किसी भी रूप में किया जायें, वह देश व समाज के लिए अच्छा नहीं होता है, इससे हमारी मानवता शर्मसार होती है. इसलिए हिंसा नहीं करनी चाहिए. दिनेश सोनी ने कहा छत्तीसगढ़ प्रदेश सरकार द्वारा फिल्म विकास निगम का गठन कर अब 327 एकड़ भूमि में फिल्म सिटी बनाने का कार्य जो कर रही है. सिनेमा के क्षेत्र में एक नये अध्याय की शुरूवात है. इससे न सिर्फ भारत बल्कि विश्व सिनेमा में भी छत्तीसगढ़ प्रदेश का नाम रोशन होगा.

error: Content is protected !!