Chhattisgarh: सरकार बदलते ही बदलाव, CM की गाड़ी से हटा BB-0023 का नंबर प्लेट, भूपेश बघेल से था खास कनेक्शन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही बदलाव भी दिखने लगे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के काफिले में सवार एक गाड़ी का नंबर प्लेट हटा दिया गया है। ये नंबर BB-0023 था। इस नंबर की गाड़ी पूर्व सीएम भूपेश बेघल के काफिले में शामिल थी।

BB-0023 नंबर प्लेट को काफिले से हटाया

सूत्रों के मुताबिक, BB का मतलब भूपेश बघेल और 0023 का मतलब उनके जन्मदिन से था। हालांकि, छत्तीसगढ़ में सत्ता परिवर्तन होने के बाद सीएम के काफिले में सवार इस गाड़ी के नंबर प्लेट को ही हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री सचिवालय से दिशा-निर्देशों के बाद ये नंबर प्लेट बदला गया है।

बघेल ने अलग से लिया था नंबर

बता दें कि वर्तमान में सीएम विष्णु देव साय की गाड़ी का नंबर CG-03-9502 है। इससे पहले मुख्यमंत्री के काफिले में CG-02 नंबर का इस्तेमाल होता था। पूर्व सीएम बघेल ने अपने काफिले में शामिल गाड़ियों के लिए अलग से नंबर लिया था, लेकिन अब उसे बदल दिया गया है।

पूर्व सीएम रमन के काफिले में थी 0004 नंबर की गाड़ी

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी अपने काफिले में शामिल गाड़ियों के नंबर में बदलाव किया था। पूर्व सीएम रमन के काफिले में शामिल मित्सुबिसी पजेरो में 0004 नंबर रखा गया था। हालांकि, जब साल 2018 में राज्य में सरकार बदली तो उन्होंने पजेरो को अपने काफिले से हटा दिया था।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में CG-01 और CG-02 और CG- 04 का पंजीयन रायपुर आरटीओ करता है, जबकि CG-03 का पंजीयन पुलिस मुख्यालय करता है।