पंजाब, राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में संकट, पढ़ें पूरी ख़बर

पंजाब और राजस्थान में अंदरूनी कलह को शांत करने में जुटी कांग्रेस पार्टी के लिए अब छत्तीसगढ़ में भी परेशानी खड़ी हो गई है। यहां कांग्रेस के वरिष्ठ आदिवासी नेता और विधायक बृहस्तपति सिंह ने राज्य के ही स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर अपने काफिले पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है। बृहस्पति सिंह ने यहां तक कहा है कि टीएस सिंह देव उनका मर्डर करवा सकते हैं। 

मीडिया से बातचीत के दौरान बृहस्पति सिंह ने आरोप लगाया कि अम्बिकापुर में एक कार्यक्रम में जाते समय उनके काफिले पर टीएस सिंहदेव के रिश्तेदार ने हमला किया। सिंह ने पार्टी हाईकमान से मांग की है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को बाहर निकाला जाए। 

आदिवासी विधायक ने आगे कहा कि उनके काफिले पर इसलिए हमला कराया गया क्योंकि टीएस सिंहदेव मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने कुछ समय पहले कहा था कि पार्टी हाईकमान अगले सीएम को लेकर फैसला करेगा, इसलिए स्वास्थ्य मंत्री मेरी हत्या करना चाहते हैं।’

बृहस्पत सिंह ने कहा, ‘अम्बिकापुर जाते समय, टीएस बाबा के एक रिश्तेदार ने हमारी गाड़ियों का पीछा किया और ड्राइवर से चाबी तक छीन ली। गाड़ी से तोड़फोड़ की। वह लगातार मेरे लिए पूछता रहा लेकिन मैं पहले ही निकल चुका था।’

बता दें कि बृहस्पत सिंह ने ये आरोप ऐसे समय में लगाए हैं जब छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री कार्यकाल को ढाई साल पूरे हो गए हैं और अब अटकलें हैं कि राज्य में किसी और को सीएम बनाया जा सकता है।