दूल्हे ने मंडप में सबके सामने दुल्हन को किस कर दिया, Video में देखें क्या हुआ फ़िर

भारतीय शादियां अपने हंसी-मजाक के लिए खास जानी जाती हैं।  अगर यहां की शादियों में ड्रामा नहीं हुआ थो फिर वो शादी, शादी कैसी।  भारतीय शादियों में कई तरह की रस्मे पूरी की जाती हैं।  वहीं गांव की शादियों में खासतौर पर रस्मों का ध्यान रखा जाता है।

ऐसी ही एक अनोखी रस्म का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें दूल्हा दुल्हन को सरेआम किस करता हुआ दिखाई दे रहा है।  दरअसल यह भी गांव की एक रस्म की हिस्सा है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी हंसी-मजाक कर रहे हैं।

वीडियो में दूल्हा दुल्हन का चेहरा पकड़ कर उसके किस करता दिखाई दे रहा है। देखा जा सकता है कि दोनों ही इस दौरान मंडप में बैठे हैं और आस-पास कई रिश्तेदार भी मौजूद हैं।  लेकिन इन सब में खास बात यह है कि ये सब दूल्हा अपनी मर्जी नहीं कर रहा था बल्कि यह एक खा, रस्म का हिस्सा है। असल में इस रस्म के अंदर दुल्हन अपने मुंह में एक पान का पत्ता रखती है जिसे दूल्हे को दुल्हन के मुंह से अपने मुंह का इस्तेमाल कर निकालना पड़ता है।

देखें वीडियो-

https://www.instagram.com/reel/CRPGDaellVZ/?utm_source=ig_web_copy_link

आज कल सोशल मीडिया पर शादी के ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।  ऐसा माना जा रहा है कि कोरोन काल में शादियों में मेहमानों की संख्या के सीमित हो जाने के बाद लोग ऑनलाइन ही शादियों के मजे ले रहे हैं।  इसीलिए सोशल मीडिया पर इन दिनों पुराने शादी के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं ।