छत्तीसगढ़ : 17 साल के प्रेमी ने किया रेप, नाबालिग को शादी का झांसा देकर घर से भगाया और बनाया शारीरिक संबंध

रायपुर के आमानाका इलाके में एक 17 साल के लड़के पर पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया है। इस नाबालिग प्रेमी की प्रेमिका भी लगभग 17 साल की ही है। लड़का, लड़की को लेकर घर से भाग गया था। शादी का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बनाए। बेटी के घर से गायब होने पर हड़बड़ाए परिजन पुलिस के पास पहुंचे। जांच के दौरान टीम ने दोनों नाबालिगों को पकड़ लिया। पूछताछ के बाद लड़के के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। चूंकि रेप करने वाला नाबालिग है, पुलिस अब उसे बाल सुधार गृह भेजने की प्रक्रिया पूरी कर सकती है। मामले में जांच जारी है।

पुलिस ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए नाबालिगों से जुड़ी ज्यादा जानकारी नहीं दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आमानाका इलाके में रहने वाला राहुल और प्रिया (नाबालिगों के परिवर्तित नाम) पिछले 6-7 महीनों से एक दूसरे को जानते थे। कुछ ही महीनों में दोनों इस कदर करीब आ गए कि दोस्ती प्यार में बदल गई। प्यार की खुमारी में राहुल ने प्रिया के साथ शादी करने का वादा किया घर वालों को भी इस रिश्ते की भनक लग चुकी थी। दोनों घर से भाग गए।

घर वालों को पता नहीं था कि बेटी कहां गई, वो उसे ढूंढते रहे। पुलिस से परिजनों इस पूरे कांड के पीछे राहुल का हाथ होने का अंदेशा जताया। फोन नंबर और कुछ CCTV फुटेज के आधार पर आमानाका के पास ही एक इलाके से दोनों को पुलिस ने बरामद कर लिया। लड़की से पूछताछ में ये बात भी सामने आई कि राहुल ने उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। लड़की को घर से भगाने की वजह से अपहरण का केस भी दर्ज किया गया है। दोनों पछों से पूछताछ के साथ इस केस की छानबीन जारी है।