छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा : आदिवासी दिवस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे ग्रामीणों की ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलटी; दबने से नाबालिग और महिला समेत 4 लोगों की मौत, 13 से ज्यादा जख्मी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 4 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 13 से ज्यादा लोग घायल हैं। कटेकल्याण ब्लॉक के लगभग 30 लोग ट्रैक्टर से विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने हीरानार जा रहे थे। इसी दौरान तेलम-टेटम के बीच ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। घायलों को जवानों की मदद से कटेकल्याण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद आसपास के लोगों ने DRG के जवानों को घटना की जानकारी दी । जवानों ने घायलों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा। मृतकों को भी पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर अब भी जवान मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आसपास के लोगों के मुताबिक, सड़क के एक किनारे गड्ढा था, तो दूसती तरफ एक छोटा तालाब। इसके चलते ट्रैक्टर ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका और अनियंत्रित होकर उस छोटे तालाब में गिरा। इसमें कोसा माड़वी (35), दसई कवासी (16), दिनेश मरकाम (9) और फूके कवासी (40) की मौत हुई है।

इसके अलावा बुधरी मड़काम (40), वीना मड़काम (13), गीता मड़काम (12), सुजाता मड़काम ( 13 ), कोसी मंडावी (14), लिंगे मरकाम ( 24 ), जोगी मरकाम(26), सुरजीत(03), बुधराम सोढ़ी (35), पाली सोढ़ी(07), कोसा माड़वी (58), लाली माड़वी (15) और शिव मरकाम (14) घायल हुए हैं। वहीं अन्य घायलों की जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है। पता चला है कि जिस ट्रैक्टर में ग्रामीण सवार हो कर जा रहे थे वो ट्रैक्टर टेटम गांव के सरपंच बोड्डा मरकाम की था ।