12वीं पास छात्र ने यूट्यूब में सीखा नकली नोट छापने का तरीका, अब तक प्रदेश के इन जिलों में खपा चुका 50 हजार रुपए से ज्यादा…

Class 12th student learned how to print fake notes on YouTube: प्रदेश की राजधानी रायपुर के मार्केट्स में नकली नोट खपाते हुए एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। उसके कब्जे से तकरीबन 18 हजार रूपये के नकली नोट जब्त भी किया हैं।


पुलिस के मुताबिक, आरोपी भोजराज नायक से 100, 200 और 500 के नकली नोट जब्त किया गया हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपी भोजराम नायक ने बताया कि, वो बिहार के छपरा से 15 हजार रूपये के बदले में 50 हजार रूपये के नकली नोट लाया। इसके बाद रायपुर समेत बाकी जिलों के बाजार में खपा चुका हैं।


आरोपी भोजराज नायक आगे बताया कि, नकली नोट के लिए पश्चिम बंगाल गया था। लेकिन, उससे वहां के लोगों ने पैसे लेकर भगा दिया था। उसके बाद यूट्यूब में छपरा बिहार के बारे में पता चला तो वहां जाकर संपर्क करने पर 15 हजार रूपये देकर 50 हजार रूपये के नकली नोट मिले। आरोपी भोजराम 12 वीं तक पढ़ा हैं, और एसएससी की तैयारी कर रहा हैं। आरोपी ने यूट्यूब के माध्यम से नकली नोट मिलने की जगह और उसको बाजार में खपाने के तरीका सीखा हैं।

पुलिस की अनुसार, आरोपी युवक रायपुर के पुराना राजेन्द्र नगर इलाके के बाजार में एक दुकानदार को शक हो जाने के चलते पुलिस को सूचना दी। तब पुलिस ने आरोपी भोजराम को बाजार में घेराबंदी कर गिरफ्तार किया हैं। फिलहाल, सिविल लाइऩ थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओ में मामला दर्जकर पुछताछ में जुटी हैं।

Screenshot 20230323 165844 Chrome