BJP विधायक दल की बैठक: मजबूत रणनीति के साथ सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी पूरी

रायपुर…बजट सत्र में सरकार को घेरने भाजपा रणनीति बना रही हैं और इसी क्रम में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। बैठक से पहले नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल बैठक की। जानकारी देते हुए बताया कि, बैठक में बजट सत्र की तैयारी पर चर्चा की जाएगी। जिसमे सबसे ज्वलंत मुद्दा प्रधानमंत्री आवास योजना का हैं। जिसे हम सदन में जोर शोर से उठाएंगे भ्रष्टाचार, विकास कार्य, विकास के लिए ग्रामीण इलाकों में राशि ना देना, बस्तर में भाजपा नेताओं की हत्या हुई जिसमे भाजपा नेता ही क्यों मारे गए। इस टारगेट के खिलाफ सदन में सवाल किए जाएंगे। धर्मांतरण और हमारे कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे किये जा रहे हैं जैसे विषय इस बजट सत्र में शामिल होंगे। चंदेल ने कहा कि, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के निर्देश में एक अघोषित आपातकालीन जैसा माहौल बना दिया गया है। कुल मिलाकर कई मुद्दे पर सत्ता पक्ष को घेरने के लिए विपक्ष तैयार है।

पिछले सत्र में मंत्री रवींद्र चौबे ने बीजेपी विधायकों की बर्खास्तगी की माँग की थी, बीजेपी ने चौबे के खिलाफ निंदा प्रस्ताव दी। बैठक में बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा किसी भी विधानसभा में संसदीय कार्यमंत्री ने विधायकों की बर्खास्तगी की माँग नहीं की होगी। नियम प्रक्रियाओं का ज्ञाता होने के बावजूद उन्होंने विधायकों की बर्खास्तगी की माँग की है। उन्होंने विधायकों का विश्वास खो दिया है। विधानसभा अध्यक्ष को हमने पत्र लिखकर कहा है कि यदि संवाद की कोई नई प्रक्रिया शुरू करते हैं। क्योंकि संसदीय कार्य मंत्री ने विश्वास खो दिया है। हमारी बर्खास्तगी की माँग करने वाले संसदीय कार्य मंत्री से हम क्या बात करेंगे।

इस बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली। इसमें नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, धरमलाल कौशिक, शिवरतन शर्मा मौजूद रहे। डॉ रमन सिंह ने हाईकोर्ट के फैसले पर कहा भूपेश बघेल लगातार आरोप लगाते रहे हैं आय से अधिक संपत्ति को लेकर कांग्रेस के माध्यम से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बहुत कोशिश की लेकिन जिस तरीके से फैसले आए है। सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं। उच्च न्यायालय ने इस याचिका को राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिए। न्यायालय की दुरुपयोग किया गया। चुनावी शपथ पत्र को जांच की गई कोई गड़बड़ी नहीं मिली। उच्च न्यायालय के फैसले से दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। पूर्व सीएम ने बड़ा बयान दिया और कहा चरित्र हत्या करने की कोशिश की गई।

प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ,नेता प्रतिपक्ष श्री नारायण चंदेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरम लाल कौशिक, पूर्व मंत्री, वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल, विधायक मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर व विधायक गण उपस्थित रहे।