जंगलों से घिरे पहाड़ पर पैदल चली पुलिस…और तस्करी का किया भंडाफोड़..ज़ब्त की ये क़ीमती चीज़ … अन्तर्राजीय तस्कर भी गिरफ्त में…

सूरजपुर. पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा को मुखबीर से सूचना मिली थी कि मोहली के जंगल में लकड़ी तस्कर इमारती लकड़ी काटकर मध्यप्रदेश में इसकी तस्करी कर रहे है। सूचना को पुलिस अधीक्षक श्री कुकरेजा ने गंभीरता से लेते हुए जंगलों से बहुमूल्य लकड़ी की तस्करी करने वाले लोगों के विरूद्व कार्यवाही करने हेतु थाना चांदनी की पुलिस को निर्देश दिए।


चांदनी थाना की पुलिस ने सोमवार 30 मार्च 2020 को महुली क्षेत्र में दबिश देकर 5 लोगों के कब्जे से कैम्हा व सरई के चैखट, सिल्ली व पटरा 36 नग जप्त किया है जिसकी बाजारू कीमत करीब 20 हजार रूपये है।

इतनी है कीमत


पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चांदनी की पुलिस टीम ने महुली निवासी 5 लोगों के कब्जे से विभिन्न प्रकार के इमारती लकड़ी जप्त किया है जिसकी बाजारू कीमत करीब 20 हजार रूपये है। पुलिस ने आरोपियों से इमारती लकड़ी जप्त कर अग्रिम कार्यवाही हेतु वन विभाग को सुपुर्द कर दिया है। कार्यवाही की भनक लगते ही घुमन पिता रूपनाथ पण्डो पहले ही वहां से भाग चुका था।

img 20200330 wa00186480416109522330724

इनसे हुई जप्ती


(1) सुखदेव पिता सुबेचंद जायसवाल उम्र 27 वर्ष ग्राम महुली से कैम्हा व सरई लकड़ी का 6 नग चैखट, 2 नग बोटा, 2 नग सिल्ली।
(2) घुमन पिता रूपनाथ पण्डो उम्र 45 वर्ष निवासी महुली से सरई का 5 नग सिल्ली, 2 नग पटरा।
(3) लालजी पिता रूपनाथ पण्डो उम्र 38 वर्ष निवासी महुली से 5 नग सिल्ली।
(4) शत्रुधन पिता बिहारीलाल जायसवाल उम्र 35 वर्ष निवासी महुली से 4 नग सिल्ली व 1 नग मोटा बोगी।
(5) गोविन्द पिता बिहारी लाल जायसवाल उम्र 30 वर्ष निवासी महुली से सरई का 9 नग सिल्ली।

कार्यवाही में पुलिस को पैदल तय करनी पड़ी काफी दूरी


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चांदनी थाना क्षेत्र का ग्राम महुली दुर्गम जंगल-पहाड़ से घिरा हुआ काफी दुरस्थ गांव है। पुलिस टीम को कार्यवाही हेतु पैदल चलकर काफी दूरी तय करना पड़ा। पूछताछ पर आरोपियों ने बताया है कि महुली जंगल से इमारती लकड़ी काटकर उसे विभिन्न आकार देकर चोरी छुपे मध्यप्रदेश में ले जाकर बिक्री कर लाभ अर्जित करते थे।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी चांदनी शिवकुमार खुटे, एएसआई विदवाराम यादव, प्रधान आरक्षक मानसिंह, आरक्षक रामसिंह, रामप्रसाद साडिल्य, हरिलाल पैंकरा व नगर सैनिक मुन्नीलाल सक्रिय रहे।