पायनियर अखबार हिन्दी एडिशन का हुआ शुभारम्भ….

रायपुर

150 वर्ष पूरा कर चुके राष्ट्रीय अखबार पायनियर के छत्तीसगढ हिंदी अडिशन के लांचिग केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेठली ने की ! इस दौरान छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डाँ रमन सिंह ,मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के साथ ही छग के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी , पायोनियर के ग्रुप एडीटर डाँ चंदन मित्रा और कई वरिष्ठ पत्रकार के साथ वरिष्ठ और युवा साहित्यकार भी मौजूद रहे !

रायपुर के व्हीआईपी रोड स्थित फाईफ स्टार होटल के एक भव्य सामारोह मे यूनियन मिनिस्टर अरूण जेठली मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अतिथियो ने पायनियर के हिंदी संस्करण का विमोचन किया ! इस अवसर पर श्री जेठली ने पायनियर के हिंदी संस्करण की ओपनिंग के लिए पूरी टीम को बधाई दी और संबोधित करते हुए कहा कि आज का युग अखबारो के लिए चुनौती है !  आज  समाचार वो है जिसको कैमरा कैप्चर कर ले ! २४ घंटे टीव्ही समाचार ने अखबारो के सामने चुनौती पैदा कर दी ! इतना ही नही श्री जेठली ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि आज  समाचार शब्द की परिभाषा ही बदल गई है ! आज जो छपता है वो जो शाम को दिख गया होता है ! आज अखबार और टीव्ही के बाद सोशल मीडिया तीसरा साधन आ गया ! जिसमे सब लोगो को अपना विचार रख सकते है !  हर व्यक्ति शासन तक अपनी बात पंहुचा सकता है ! सोशल मीडिया इम्पावरमेट है , लेकिन इसका दुरूपयोग भी होता है ! गलत भाषाओ का प्रयोग होता है ! कई शहर मे इस तीसरी मीडिया का इतना असर हुआ कि देश की कई ख्याति प्राप्त पत्रिका और अखबार बंद हो गया है ! डिजिटल (शोशल )मीडिया मे पढने वालो की संख्या कभी कभी टीव्ही मीडिया से भी बढ जाती है !
बहरहाल रायपुर के पांच सितारा होटल मे आयोजित इस समारोह मे आज से पायनियर राष्ट्रीय अखबार के हिंदी संस्करण की शुरूआत हो गई है !