Chhattisgarh: पिकनिक स्पॉट पर दर्दनाक हादसा, पहाड़ पर चढ़कर झरना किनारे ले रहा था सेल्फी, 1 हजार मीटर को ऊंचाई से गिरा, हुई मौत

महासमुंद. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में सेल्फी लेने के चक्कर में एक युवक ने अपनी जान गवां दी. बताया जा रहा है कि, शिशुपाल पर्वत पर पिकनिक मनाने गए कंचनपुर निवासी 22 वर्षीय इंद्रसेन पटेल पहाड़ के ऊपर झरने के किनारे सेल्फी लेने गया था. जहां उसका पैर फिसल गया और 1 हजार मीटर की ऊंचाई से चट्टानों से टकराते हुए वह नीचे गिरा. इस हादसे में युवक की दर्दनाक मौत हो गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की जांच में जुट गई. मामला बलौदा थाना क्षेत्र का है.

बता दें कि, सरायपाली का शिशुपाल पर्वत ट्रैकिंग का नया प्वाइंट बना हुआ है. शनिवार और रविवार को यहां पर्यटकों की सबसे ज्यादा भीड़ होती है. बताया जाता है कि इसी पहाड़ के ऊपर किसी समय राजा शिशुपाल का महल हुआ करता था. जब राजा को अंग्रेजों ने घेर लिया तब राजा ने अपने घोड़े की आंख पर पट्टी बांधकर पहाड़ से छलांग लगा दी थी. इसी कारण इस पहाड़ को शिशुपाल पर्वत और यहां के झरने को घोड़ाधार जलप्रपात कहा जाता है.

यहां कई लोगों की जा चुकी है जान

ये राजधानी रायपुर से करीब 157 किमी की दूरी पर और सरायपाली से 30 किमी. की दूरी पर स्थित पर्यटन स्थल शिशुपाल पर्वत स्थित है. समुद्र तल से शिशुपाल पर्वत की ऊंचाई करीब 900 फीट है. शिशुपाल पर्वत के ऊपर पहुंचने पर बड़ा सा मैदान है, जहां से बारिश के दिनों में पानी घोड़ाधार जलप्रपात के रूप में करीब 1100 फीट नीचे गिरता है. इस झरने में फिसलने के कारण अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन पर्यटक अब तक इससे कोई सबक नहीं ले रहें है. वहां आने जाने वालों को बकायदा समझाइश भी दी जाती है कि, कोई झरने के करीब न जाएं. किन्तु कुछ पर्यटक इसको नजर अंदाज करते हैं जो अप्रिय घटना का कारण बनता है.