एक सौ बीस नग कफ सीरप के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

अम्बिकापुर

वाड्रफनगर क्षेत्र में बिक रहे नशे के अवैध कारोबार की रोकथाम के लिए पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। सजग मुखबिरी की सूचना पर प्रतिबंधित काफ सीरप कोरेक्स की 120 नग अवैध सीशियो बरामद की गई है। इसके साथ ही पुलिस ने वाड्रफनगर क्षेत्र में इस धंधे के मुख्य सरगना देवंती साहू पति शिव शरण साहू ग्राम परसडिहा को बैग में रखे 120 नग काफ सीरप के साथ वाड्रफनगर बस स्टैंड से पकड़ने में सफलता हासिल की है। वही पकडे गए आरोपियों से पूछताछ के बाद काफ सीरप की खेप उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़ लाने वाले मुख्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गए आरोपी का नाम सत्याप्रकाश जायसवाल पिता राम प्रसाद जायसवाल निवासी चौना थाना बम्हनी जिला सोनभद्र बताया जा रहा है।

गौरतलब है की बलरामपुर एस पी सदानंद कुमार तथा एस.डी.ओ.पी. वाड्रफनगर अविनाश सिंह ठाकुर के द्वारा अवैध मादक पदार्थो के खिलाफ चलाई जा रही मुहीम में वाड्रफनगर चौकी प्रभारी प्रशिक्षु डी एस पी दिनेश कुमार सिन्हा ने क्षेत्र में बिक रहे अवैध मादक पदार्थ गांजा, शराब, नशीली दवाओ के विरुद्ध अभियान छेड़ पहली ही बार में 120 नग काफ सीरप व दो मुख्य सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बहरहाल बाजार में नशे रूप में बेचा जा रहा यह मौत का सामान यूं तो सभी के लिए घातक है लेकिन इसकी चपेट में ज्यादातर युवा,स्कूल के छात्र आ जाते है और पढने लिखने की उम्र में नशे के आदी बनकर अपना भविष्य अन्धकार की कोर धकेल देते है।

बहरहाल वाड्रफनगर पुलिस ने इस कारोबार को रोकने में बड़ी सफलता हासिल की है। और आरोयो के विरुद्ध नारकोटिक्स,ड्रग्स तथा साइकोट्रापिक एक्ट के तहत धरा 21 (ब) का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के न्यालय के समक्ष पेश कर दिया है। इस कार्यवाही में मुख्य रूप से थाना प्रभारी बसंतपुर ओ.पी.कुजूर, ड्रग इन्स्पेक्टर वीरेन्द्र भगत, रजनीश सिंह,अश्विनी दीवान,अतुल दुबे,समुद्री यादव, प्रमोद जायसवाल,जुगेस जायसवाल,रावी मिश्रा,अनिल एक्का,सचित जायसवाल, शामिल थे।

दूसरी बार पकड़ाई आरोपी महिला

ड्रग्स बेचने के आरोप में पकड़ी गई महिला देवंती साहू परसडिहा निवासी इससे पूर्व भी कोरेक्स सिरप सप्लाई करते हुए पकड़ाई थी तथा जेल से छूटते ही पुनः महिला इस धंधे में लिप्त हो गई और आज फिर पुलिस के हत्थे चढ़ चुकी है।