राज्य सरकार की स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के प्रति नई पहल.. स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा के लिए DIG रैंक का नोडल अफसर किया नियुक्त..

रायपुर. राज्य सरकार की स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति एक नई पहल देखने को मिल रही है. सरकार ने DIG रैंक के एक अफसर को नोडल अफसर नियुक्त किया है.
स्वास्थ्य कर्मियों के ऊपर होने वाले हमलों पर अब कड़ा एक्शन लेने की तरफ सरकार ने रुख किया है. जिसके लिए गृह विभाग ने IPS राजेश अग्रवाल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. खुफिया चीफ की निगरानी में डाक्टरों व मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा पर नजर रखा जाएगा. गृह विभाग नहीं यह आदेश जारी किया है.

डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार ने भी कड़ा रुख उठाया था जिस पर कल राष्ट्रपति की मुहर भी लग चुकी है. कोरोना संकट के दौरान बीते दिनों स्वास्थ्य कर्मियों पर कई प्रकार के हमले देखने को मिले जिसके लिए सरकार द्वारा कड़ा रुख अपनाया गया. स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के लिए अब 7 वर्ष तक की सजा का प्रावधान किया गया है. इसे देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अब स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति इस आदेश को जारी कर नई पहल की है.

img 20200423 wa00262381173987270786343