छत्तीसगढ़ में BJP नेता ने की खुदकुशी, धर्मांतरण के लिए दबाव और ब्लैकमेलिंग; 7 महीने बाद राज से उठा पर्दा

मुंगेली. Death of BJP leader: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में 15 जुलाई साल 2023 को 44 वर्षीय भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल की बिजली के खंभे में फांसी के फंदे पर लटकी हुई लाश मिली थी। मृतक भाजपा नेता पूर्व एल्डरमैन रहने के अलावा उस वक्त बिलासपुर सांसद का प्रतिनिधि भी था। शैलेंद्र राम्हेपुर के पास कियोस्क संचालक का काम करता था। 14 जुलाई को जब मृतक घर नहीं लौटा तो घरवालों ने उसकी खोजबीन शुरू की। मोबाइल बंद होने पर परिजन और नगर के लोग सारी रात उसे खोजते रहे। दूसरे दिन 15 जुलाई को शैलेंद्र की लाश उसके कियोस्क सेंटर से आधे किलोमीटर दूर खेत के बीच में फांसी पर लटकती मिली।

तंबाकू कंपनी में आईटी का छापा: 60 करोड़ से अधिक की कारें, चारों तरफ नोटों की गड्डियां, 15 घंटे से जारी है रेड

घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। मृतक के कियोस्क सेंटर से 6 अलग-अलग सुसाइड नोट बरामद किया। जो मृतक बीजेपी नेता ने लिखे थे। सुसाइट नोट में सोनिया लकड़ा नाम की युवती का जिक्र किया गया था, जिस पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का आरोप बीजेपी नेता ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था। बीजेपी नेता ने युवती पर ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया था। मृतक ने लिखा कि उसने 20 हजार रुपये युवती को दे भी दिया है। बावजूद उसके उसे लगातार परेशान किया जा रहा है।

बड़े रिकॉर्ड के करीब हिटमैन! रोहित शर्मा के निशाने पर बड़ा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पीछे छोड़ने का मौका

मृतक के सुसाइड नोट की पड़ताल के लिए पुलिस ने हैंड राइटिंग एक्सपर्ट की मदद ली। लगभग 7 महीने का वक्त बीतने के बाद हैंड राइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट में ये बात पता चली कि पुलिस के द्वारा जब्त किए गए सुसाइड नोट मृतक के द्वारा ही लिखे गए थे। जिसके बाद पुलिस ने युवती सोनिया लकड़ा के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला पंजीबद्ध कर उसकी पतासजी शुरू कर दी।

छत्तीसगढ़: हायर सेकेण्डरी स्कूल के दो व्याख्याता नौकरी से हटाए गए, जानिए- वजह!

युवती के खिलाफ 306 का अपराध पंजीबद्ध करने के बाद पुलिस ने उसे लोरमी के ही पुराने बस स्टैंड के पास स्थित घर में धर दबोचा। पकड़ी गई आरोपी युवती लोरमी के वनग्राम जमुनाही की रहने वाली है, जो प्राइवेट जॉब करती है। एसडीओपी लोरमी माधुरी धीरही ने बताया कि सुसाडल नोट की जांच के आधार पर आरोपी युवती को गिरफ्तार किया गया है। पैसों की उगाही और धर्मांतरण के मामले में धारा 306 के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया गया है। न्यायिक हिरासत पर भेज दिया गया है।

PM Kisan Yojna: किसानों के खाते में 16वीं किश्त की राशि, 18.55 करोड़ रुपए ट्रांसफर!

Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना हितग्राहियों की अंतिम सूची, इस लिस्ट में जिसका नाम उसे मिलेंगे 1 हजार रुपए!