बड़े रिकॉर्ड के करीब हिटमैन! रोहित शर्मा के निशाने पर बड़ा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पीछे छोड़ने का मौका

Rohit Sharma Record: भारतीय टीम जब 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेलने के लिए उतरेगी तो पूरी टीम का पहला टारगेट तो यही होगा कि अंग्रेजों को आखिरी टेस्ट में भी पटकनी दी जाए। लेकिन इसके साथ ही रोहित शर्मा के निशाने पर एक और रिकॉर्ड होगा, जो वे तोड़ सकते हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार किए जाने वाले डेविड वार्नर को पीछे कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें मैच में बड़ी पारी खेलने की जरूरत होगी।

छत्तीसगढ़: हायर सेकेण्डरी स्कूल के दो व्याख्याता नौकरी से हटाए गए, जानिए- वजह!

रोहित शर्मा बना चुके हैं 18 हजार से ज्यादा इंटरनेशनल रन

रोहित शर्मा ने साल 2007 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उसके बाद से लेकर अब तक हिटमैन तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 18 हजार 717 रन बना चुके हैं। ये रन उनके टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशलन मिलाकर हैं। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 17वें नंबर के खिलाड़ी हैं, लेकिन वे जल्द ही इसे लांघकर 16वें नंबर पर पहुंच सकते हैं। उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर हैं। जिनके नाम 18 हजार 817 रन दर्ज हैं। यानी रोहित शर्मा से 100 रन ज्यादा। अगर रोहित शर्मा ने धर्मशाला में 101 रन बना दिए तो वे वार्नर से आगे निकल जाएंगे।

PM Kisan Yojna: किसानों के खाते में 16वीं किश्त की राशि, 18.55 करोड़ रुपए ट्रांसफर!

डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट से ले चुके हैं रिटायरमेंट

डेविड वार्नर ने 2009 में डेब्यू करने के बाद अब तक तीनों फॉर्मेट में 376 मैच खेलकर 18,817 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा ने 471 मैच खेलकर कुल 18,717 रन बनाने का काम किया है। डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट के रिटायरमेंट ले चुके हैं, यानी उनके रनों की संख्या में इजाफा अब नहीं होगा। लेकिन देखना ये दिलचस्प होगा कि रोहित अगले ही मैच में डेविड वार्नर को पीछे छोड़ते हैं या फिर उन्हें इसके लिए कुछ और दिन का इंतजार करना होगा।

Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना हितग्राहियों की अंतिम सूची, इस लिस्ट में जिसका नाम उसे मिलेंगे 1 हजार रुपए!

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी हैं रोहित

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी हैं। इस मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं, जिनके नाम 34,357 रन हैं। वहीं दूसरे पर विराट कोहली हैं, जो अब तक 26,733 रन बना चुके हैं। इसके बाद नंबर आता है राहुल द्रविड़ का, जिन्होंने 24,208 रन बनाए हैं। यानी इन तीन को पीछे छोड़ना तो अभी दूर है, लेकिन वे धीरे धीरे आगे बढ़ जरूर रहे हैं। ऐसे में अगर भारत जीता और रोहित ने 101 से ज्यादा रन बना लिए तो उनके लिए ये मैच अपने आप में ऐतिहासिक हो जाएगा।

JN University में फिर बवाल, ABVP और लेफ्ट छात्रों के बीच झड़प, जमकर चले लात घूंसे, कई घायल