Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना हितग्राहियों की अंतिम सूची, इस लिस्ट में जिसका नाम उसे मिलेंगे 1 हजार रुपए!

रायपुर. Mahtari Vandan Yojna Final List: छत्तीसगढ़ में बहुत जल्द महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपए मिलने वाले है। 8 मार्च को प्रथम किस्त का भुगतान हितग्राहियों के खाते में राज्य सरकार द्वारा ट्रांसफर किए जायेंगे। इस योजना का लाभ लेने से कोई छूट न जाए इसलिए सरकार ने गांव-गांव में शिविर लगवाकर विवाहित महिलाओं के फॉर्म भरवाए। 5 फरवरी से आंगनबाड़ी के केंद्रों में ऑनलाइन/ऑफलाइन आवेदन लिए जा रहे थे। 20 फरवरी को प्रथम चरण का फॉर्म भरने की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। अब फाइनल लिस्ट जारी होने वाली है। आज यानी 1 मार्च को हितग्राहियों की अंतिम सूची जारी की जायेगी। जिसे महतारी वंदन योजना की ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है। इस फाइनल लिस्ट में जिसका नाम होगा उसे ही योजना का लाभ मिलेगा।

JN University में फिर बवाल, ABVP और लेफ्ट छात्रों के बीच झड़प, जमकर चले लात घूंसे, कई घायल

बता दें कि, छत्तीसगढ़ सरकार की महतारी वंदन योजना के माध्यम से प्रत्येक विवाहित महिला को एक हजार रुपए महीने राशि दी जाएगी, मतलब सालभर में 12 हजार रुपए मिलेंगे। ये राशि हितग्राही के खाते में भेजी जाएगी। इस योजना लाभ लेने के लिए प्रदेशभर के करीब 70 लाख महिलाओं ने फॉर्म भरा है। महतारी वंदन योजना की ऑफिशियल वेबसाइट https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ पर विजिट कर हितग्राहियों की जानकारी देखी जा सकती है। वहीं 1 मार्च को अंतिम सूची जारी होने वाली है। जो ऑफिशियल वेबसाइट में शाम तक अपडेट होने कि संभावना है। आज जो लिस्ट जारी होगी उसमे जिस हितग्राहियों का नाम होगा, उन्हे ही इस योजना के लिए पात्र माना जाएगा।

Meraj Zaidi: नहीं रहे ‘झांसी की रानी’ सीरियल के लेखक मेराज जैदी, 76 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

अंतिम सूची जारी करने के बाद 5 मार्च को स्वीकृति पत्र जारी किया जाएगा। इसके बाद 8 मार्च को हितग्राहियों के खाते में 1 हजार रुपए राशि ट्रांसफर की जाएगी। महतारी वंदन योजना से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए https://mahtarivandan.cgstate.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

screenshot 20240203 180440 samsung notes44922152521938023777E21193407856748531111

12th Paper Leak: बोर्ड परीक्षा में बड़ी लापरवाही, व्हाट्सएप पर 12वीं के पेपर लीक

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तैयार की पहली लिस्ट! जानें- कौन कहां से लड़ सकता है चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, जल्द आएगी पहली लिस्ट… बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 4 घंटे तक चली बैठक