Lok Sabha Elections 2024: उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, जल्द आएगी पहली लिस्ट… बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 4 घंटे तक चली बैठक

नई दिल्ली. BJP Candidate: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं और सभी सियासी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल करने में जुटे हुए हैं। इसी सिलसिले में कल देर रात दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की हाईलेवल मैराथन मीटिंग हुई। यह मीटिंग करीब चार घंटे तक चली। रात करीब पौने ग्यारह बजे पीएम मोदी भी इस मीटिंग में पहुंचे और आधी रात के बाद तड़के तीन बजे के बाद वो मीटिंग से बाहर निकले। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह ने बैठक में हिस्सा लिया।

अगर उन्हें वोट दिया तो गोबर और लकड़ी इकट्ठा करना होगा’, ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना




जल्द जारी होगी पहली लिस्ट 

सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में पहली लिस्ट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हुए है। करीब 150 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट पार्टी जल्द ही जारी कर सकती है। इस मैराथन मीटिंग से पहले पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ अलग से लंबी बैठक की। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में यूपी, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार, तेलंगाना, कर्नाटक, दिल्ली और त्रिपुरा जैसे करीब पन्द्रह राज्यों की ज्यादातर लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं। पता ये भी चला है कि बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सबसे ज्यादा चौंकाने वाली होगी।

LPG Price Hike: मार्च के पहले दिन एलपीजी उपभोक्ताओं को लगा झटका, सिलेंडर के दाम में हुई बढ़ोतरी, जानिए नया रेट

भाजपा मुख्यालय में हुई इस बैठक में विभिन्न राज्यों के नेता शामिल हुए जिनमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शामिल हैं। राज्य के नेता केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में तब हिस्सा लेते हैं जब उनसे संबंधित राज्यों की सीटों पर उम्मीदवार तय करने के लिए विचार किया जाता है। जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने 2019 में हार वाली जिन सीटों पर विशेष ध्यान देने की योजना बनाई है, उन पर प्रत्याशियों के नाम पहली सूची में सामने आ सकते हैं।

छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं की परीक्षा में टॉप किए तो मिलेगी स्कूटी व बाईक, विधायक ने किया ऐलान!