12th Paper Leak: बोर्ड परीक्षा में बड़ी लापरवाही, व्हाट्सएप पर 12वीं के पेपर लीक

12th Paper Leak: यूपी माध्यमिक मंडल द्वारा संचालित यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 फरवरी से शुरू हो गई हैं। इसी बीच बोर्ड परीक्षा से जुड़ी बड़ी लापरवाही सामने आया हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 12वीं के जीव विज्ञान और गणित का पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने के एक घंटे बाद आगरा में व्हाट्सएप के दो ग्रुप पर वायरल होने लगा। इससे पेपर लीक होने की चर्चा होने लगी हैं।

बताया जा रहा हैं कि, आगरा में यूपी बोर्ड परीक्षा की दूसरी पाली में कल यानी 29 फरवरी को इंटर के गणित और जीव विज्ञान का पेपर कराया गया। और दोपहर 3:00 बजे एक ग्रुप पर जीव विज्ञान का पेपर अपलोड किया गया हैं। इसे लेकर आगरा में जांच शुरू कर दी गई हैं। बता दें कि, यह पेपर विनय चौधरी नाम के शख्स द्वारा पेपर शुरू होने के एक घंटे बाद ही ऑल प्रिंसिपल व्हाट्सएप ग्रुप पर डाला गया हैं।

बता दें कि, इससे पहले हाल ही में हुए यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में भी पेपर लीक होने के मामले को लेकर हड़कंप मचा था। परीक्षा रद्द करने का आदेश देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का आश्वासन दिया था। वहीं, अब 12वीं बोर्ड के पेपर लीक होने के मामले ने एक बार फिर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। (UP Board Paper Leak)

इन्हें भी पढ़िए – CG क्रिकेट प्रेमियों के लिए Good न्यूज़, आईपीएल की तरह होगा CCPL, इतने टीमें लेंगी हिस्सा, विजेता को मिलेंगे इतने लाख रुपए, जानिए कब से शुरू…

Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के लिए आधार सीडिंग शिविर, ये काम कंपलीट होगा तभी मिलेगा योजना का लाभ

छत्तीसगढ़: 10वीं-12वीं की परीक्षा में टॉप किए तो मिलेगी स्कूटी व बाईक, विधायक ने किया ऐलान!

Herbal Gulal: मंदिरों में चढ़े फूलों से बना रही सुगंधित हर्बल गुलाल, जानिए- इसके फायदे