तंबाकू कंपनी में आईटी का छापा: 60 करोड़ से अधिक की कारें, चारों तरफ नोटों की गड्डियां, 15 घंटे से जारी है रेड

Income tax raid in Kanpur: आयकर विभाग ने कानपुर की एक तंबाकू कंपनी में छापेमारी की है। इस छापेमारी में मिले सामाने की तस्वीरें देख यकीनन आपकी आंखें चौंधिया जाएंगी। आप भी ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर तंबाकू बनाने वाली कंपनी कितना कमा सकती है और इतना कुछ किसी छापेमारी में कैसे मिल सकता है। दरअसल आयकर विभाग ने कानपुर में स्थिति बंशीधर तंबाकू कंपनी के कई ठिकाने पर छापेमारी की। कानपुर समेत 5 राज्यों में 15 से 20 टीमों द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई अब भी जारी है।

बड़े रिकॉर्ड के करीब हिटमैन! रोहित शर्मा के निशाने पर बड़ा कीर्तिमान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पीछे छोड़ने का मौका

आयकर विभाग को मिलीं 60 करोड़ की गाड़ियां

बता दें कि इस छापेमारी में आयकर विभाग को 60 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत की लग्जरी कारें मिली है। यह कारें दिल्ली स्थित आवास पर रखे गए थे। इन कारों में सबसे महंगी कार थी रॉल्स रॉयस फैंटम, जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपये हैं। बंशीधर तंबाकू के मालिक केके मिश्रा के बेटे के घर पर छापेमारी में मैक्लरेन, लैंबोर्गिनी, फरारी जैसी गाड़ियां भी मिली हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। साथ ही आयकर विभाग ने इस छापेमारी में कुल 4.5 करोड़ रुपये कैश को भी जब्त किया है। साथ ही कुछ दस्तावेजों को भी आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है।

छत्तीसगढ़: हायर सेकेण्डरी स्कूल के दो व्याख्याता नौकरी से हटाए गए, जानिए- वजह!

कंपनी पर फर्जीवाड़े का है आरोप

आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक कंपनी द्वारा लॉग में दर्ज कंपनी को फर्जी चेक जारी किया जा रहा था। साथ ही कंपनी अन्य कई बड़े पान मसाला घरानों के उत्पाद की भी आपूर्ति कर रही थी। सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने अपना टर्नओवर 20-25 करोड़ रुपये दिखाया है। लेकिन असल में यह टर्नओवर 100-150 करोड़ के लगभग बताई जा रही है। बता दें कि इसी दौरान जब बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक के बेटे शिवम मिश्रा के आवास पर तलाशी ली गई तब इन कारों का काफिला सामने आया। इसके बाद जिसने भी इन कारों को देखा उनके होश उड़ गए।

PM Kisan Yojna: किसानों के खाते में 16वीं किश्त की राशि, 18.55 करोड़ रुपए ट्रांसफर!