नाबालिग ने YouTube से Video देखकर सीखा चोरी के बाद बचने का तरीका.. और 1.50 लाख रूपये का सामान कर दिया पार

अम्बिकापुर। शहर में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से परेशान कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को राहत की साँस ली है. दरअसल कोतवाली पुलिस ने लाखों रूपये के चोरी के सामान के साथ एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। साथ ही चोरी के सामान को खरीदने वाले एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार की शाम कोतवाली थाने में लाखो रुपये की चोरी का मामला दर्ज किया गया था।

वहीं चोरी की इतनी बड़ी वारदात होने के बाद पुलिसिया गश्त पर सवाल उठने लगे थे। पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगातार उठते सवालों के बाद चोरों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने 15 घंटे के अंदर चोरों को अपनी गिरफ्त में ले लिया और चोरी के सामान के साथ एक नाबालिग सहित चोरी के सामान को ख़रीदने वाले आरोपी को गिरफ़्तार किया।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के एक एलसीडी, डीवीआर के साथ लैपटॉप, 49300 के सिगरेट बरामद किया। जिसकी कीमत लगभग 1.50 लाख रुपये आंकी गई है।

पूछताछ में नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसने यूट्यूब से वीडियो देखकर सिखा था की चोरी में नही पकड़ाना है तो सीसीटीवी का डीवीआर निकाल लेना चाहिये। जिसके बाद नाबालिग ने चोरी की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया।