किडनी की बीमारी से पीड़ित पिता की दवा लेने भटकती रही बेटी… दवा दुकाने रही बंद

मेडिकल दुकान हड़ताल से परेशान हुए मरीज

अम्बिकापुर – दवाई दुकान संचालको के देश व्यापी हड़ताल के दौरान अम्बिकापुर में भी जिले भर की 260 मेडिकल दुकानों में ताला लगा रहा.. जिससे लोगो को दवाइयों के लिए भटकना पड़ रहा है.. वही किडनी की बीमारी से ग्रसित पिता के लिए दवाई लेने भटक रही महिला को कही भी दवाईया नहीं मिली… वही मेडिकल आकेज अस्पताल के स्टोर व वहा संचालित रेड क्रास की दावा दुकान में भी ये दवाइयां नहीं मिलने से मरीजो के सामने बड़ा संकट खडा हो गया है.. वो वही मेडिकल कालेज अस्पताल प्रबंधन का कहना है की उनके स्टोर में सभी दवाइयां उपलब्ध है..लेकिन फिर भी लोगो को दवाइयां नहीं मिल पा रही है।

दरअसल दवाइयों की आनलाइन खरीद बिक्री शुरू होने से मेडिकल दुकानदारों के सामने आय कम होने का संकट आ खडा हुआ है लिहाजा मेडिकल व्यवसाई अपनी मांग को लेकर देश व्यापी हड़ताल पर है.. तो वही सरगुजा में भी दवा दुकानों के बाद होने से बड़ी मुश्किलें सामने आ रही है..तो वही एक महिला अपने पिता की किडनी की दवाइयों के लिए भटकती नजर आई।

सरगुजा जिले में 260 मेडिकल दुकान है लेकिन हड़ताल की वजह से दुकाने बंद है और इस हड़ताल की जानकारी लोगो को नहीं थी लिहाजा जब वो घर से दवाई लेने निकले तो हर चौखट से उन्हें निराश ही वापस लौटना पड़ रहा है.. बहरहाल अगर आप मेडिकल कालेज अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे है तो दवाईया आपको मिल सकती है वरना इस हड़ताल के कारन तो गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगो का भगवान ही मालिक है.. इनकी समस्या के निदान के लिए कोई जवाब स्वास्थ विभाग के पास भी नहीं है।

एस.पी. कुजूर…. संयुक्त संचालक मेडिकल कालेज अस्पताल

वही मेडिकल कालेज अस्पताल के संयुक्त संचालक का कहना है की हमारी द्वारा लिखी जाने वाली सभी दवाइयां हमारे स्टोर में है या रेड क्रास की दुकान में उपलब्ध है लेकिन अन्य दवाइयों के लिए भटक रहे शहर भर के लोगो की असुविधा के लिए उनके पास कोई जवाब नहीं है।