अम्बिकापुर में जनता कर्फ़्यू का व्यापक असर.. सड़क से लेकर पार्क तक में सन्नाटा, बाज़ार खाली

अम्बिकापुर. हर दिन सुबह से लोगों की भीड़ दिखने वाली अम्बिकापुर की सड़कें रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तावित ‘जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर सुनसान रहीं और सार्वजिक स्थलों पर सन्नाटा रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के प्रयासों के तहत सामाजिक दूरी बनाने के लिए लोगों से रविवार को सुबह सात से रात नौ बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने की अपील की है.

शहर के बनारस रोड से देवीगंज रोड, बिलासपुर और शहर की अन्य सड़कों पर आमतौर पर भारी यातायात देखने को मिलता है लेकिन कर्फ्यू को समर्थन देने क लिए लोग आज अपने घरों में ही रहे. रेलवे स्टेशन पर भी इसी प्रकार की स्थिति थी जहां क्षमता से अधिक भीड़ वाली ट्रेनों में चढ़ने के लिए अमूमन हजारों यात्री मौजूद रहते हैं.

जनता कर्फ्यू के कारण सड़कें और बाजार खाली हैं. पार्कों में टहलने वाले, जागिंग, साइक्लिंग और योगा करने वाले लोगों की संख्या रोज के मुकाबले बहुत कम हो गई है. मॉल मार्केट में सन्नाटा पसरा हुआ है. सड़क खाली है. मंदिरों में भी रविवार को भीड़ देखने को नहीं मिली.

बस स्टैंड में कई जगह जाने वाली बसें खाली हैं. आम तौर पर यहां काफी भीड़ होती है, लेकिन लोग जनता कर्फ्यू के समर्थन में है, इसलिए यहां सन्नाटा पसर गया है. मार्केट में भी सन्नाटा पसरा है. एक भी शख्स मार्किट में नहीं है. दूसरी तरफ सड़क पर एक भी शख्स नजर नही आ रहे हैं. लोग पूरी तरह से जनता कर्फ्यू का समर्थन कर रहे हैं.