डॉक्टर बन समाज का इलाज करती है पुलिस : आईजी

नंगे पाँव पैरवी पहल ने आयोजित की कार्यशाळा

पुलिस की चुनौती पर जनपहल विषय पर हुई कार्यशाला 

अंबिकापुर नंगे पांव पैरवी पहल के द्वारा पुलिस के चुनौतियों के लिए एक जनपहल विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया.. इस एक दिवसीय कार्यशाला में संभाग भर से पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे.. पुलिस की चुनौतियों पर जनपहल विषय पर कार्यशाला आयोजित करने के पीछे संस्था का उद्देश्य है की आम जन अपनी जिम्मेदारियों को समझे और पुलिस के काम में सहभागी बने इससे जनता और पुलिस दोनों के काम आसान होंगे और हमारी सुरक्षा और बेहतर होगी.. यह कार्यशाला स्थानीय पंचानन होटल में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई जिसमे अन्य सामाजिक संगठन के लोग भी उपस्थित रहे..

कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थति सरगुजा रेंज के आईजी हिमांशु गुप्ता ने इस दौरान कहा की पुलिस समाज के लिए एक डाक्टर की तरह होती है, हमें डाक्टर जैसा ही बरताव करना चाहिए, हमारी दवाई थोड़ी कडवी जरूर होती है लेकीन वो समाज की बुराइयों को कम करती है.. उन्होंने कहा की अपराध को रोकने के लिए प्रतिबंधात्मक कार्यवाही होना जरूरी है, फाईलो को दबाने से अपराध कम नहीं होगा बल्की छोटी सी गलती को अगर नहीं सुधारा गया तो आगे चल कर वो बड़े अपराध का रूप लेती है.. उन्होंने बताया की मेरे कार्यालय में कोई भी फरियादी आता है तो मैंने सबसे पहले उसे पानी पिलाने के निर्देश दे रखे है..जब कोई वर्दीधारी किसी साधारण इंसान को पानी पिलाता है तो उसका पुलिस के डर और गुस्सा कम हो जाता है.. इसी प्रकार अगर सभी थाना प्रभारी भी अपने थानों में फरियादी से मीठी बाते कर उसे पानी पिला दे तो पुलिस का समाज में सम्मान बढेगा..

कार्यशाला में अतिथि के रूप में सरगुजा एस पी आर एस नायक भी उपस्थति रहे इसके अतिरिक्त सरगुजा विश्वविद्द्यालय विधि विभाग के विभागाध्यक्ष एस.एन.उपाध्याय, एएसपी श्री भगत, कोरिया एसपी श्रीमती निवेदिता पाल, एसडीओपी गरिमा द्विवेदी उपाध्याय, नंगे पाँव पैरवी पहल से राजेश सिंह सिसोदिया, अनिल मिश्रा, मंगल पाण्डेय, माया भगत, जूही राणा, प्रियंका मंडल, बबिता शर्मा, नरेश बेक, राम राज कुशवाहा, आलोक तिवारी, विनायक पाण्डेय सहित अन्य लोग उपस्थति रहे..