छत्तीसगढ़: शादी करूंगा कहकर नाबालिग को भगाया… फिर रेप, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नाबालिग को बरामद किया.!

कोरिया. नाबालिग को शादी का झांसा देकर भगाकर ले जाने और उसके साथ लंबे समय तक दुष्कर्म करने वाले आरोपी को केल्हारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के कब्जे से नाबालिग को छुड़ा कर परिजनों को सौंप दिया गया है. पीड़िता के बयान के बाद आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

केल्हारी निरीक्षक जवाहरलाल गायकवाड़ ने बताया कि नाबालिग के परिजनों ने 22 मार्च 2022 को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी नाबालिग लड़की 20 मार्च को रात करीब 10 बजे घर से कहीं चली गई है. आसपास काफी खोजबीन करने पर भी उसका कहीं पता नहीं चला. उन्होंने आशंका जताई कि उनकी बच्ची को कोई बहला फुसलाकर ले गया है.

पीड़ित की रिपोर्ट पर जांच शुरू की गई. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम केराबहरा का ओम प्रकाश सरभोका पटना में कमरा किराए पर लेकर नाबालिग को रखा हुआ है. सूचना पर केल्हारी पुलिस सरभोका पटना पहुंचा. जहां आरोपी प्रकाश नाबालिग पीड़िता के साथ भागने की फिराक में था. मौके पर नाबालिग को ओमप्रकाश के कब्जे से बरामद कर लिया गया.

नाबालिग ने पुलिस को बताया कि आरोपी ओमप्रकाश ने उसे शादी का झांसा दिया और बहला फुसलाकर भगाकर ले आया. इस दौरान उसने उसके साथ दुष्कर्म भी किया. पीड़िता के बयान के बाद आरोपी के विरुद्ध धारा 363, 366, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है.