छत्तीसगढ़ : नदी के तेज बहाव के बीच फंसे 4 बच्चे, पुलिस ने रेस्क्यू कर शकुशल बाहर निकाला; पब्लिक ने की सराहना

कोरिया : मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र अंतर्गत बोरा नदी में 04 बच्चे नहाने के लिए गए हुए थे। जहाँ पर नदी में अचानक बहाव तेज हो जाने से चारों बच्चे अपने हौसले को कायम रखते हुए चट्टान को पकड़े हुए थे। जैसे ही इसकी खबर मनेन्द्रगढ़ थाना प्रभारी सचिन सिंह को मिली उन्होंने तत्काल इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार, एसडीएम एवं रेस्क्यू टीम को दी साथ ही बिना देर किए अपने दल के साथ उक्त स्थान के लिए रवाना हो गए।

बारिश के कारण फ़्लैश वाटर आने से बच्चे नदी में फस गए थे, बिना किसी का इंतजार कर पुलिस टीम के जाबांज अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा एक सीढ़ीनुमा पुल बनाकर रस्सी की मदद से नदी के बहाव में फंसे 4 बच्चों को बड़ी जद्दोजहद के साथ बाहर निकाला गया, सम्पूर्ण रेस्क्यू 02 घंटे चला। प्रत्यक्षदर्शियों एवं स्थानीय जनता द्वारा कोरिया पुलिस की तत्परता, जाबांजी की काफी सरहाना की जा रही है।

उक्त रेस्क्यू में सहायक उप निरीक्षक आर भगत, आरक्षक राकेश शर्मा, नगर सैनिक सुरेश रजक व अन्य कर्मचारी शामिल रहे। मौके पर तहसीलदार बजरंग साहू, एस डी एम नयनतारा सिंह तोमर, आरपीएफ के अधिकारी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह द्वारा कहा गया कि परिजनों की विशेष जवाबदारी बनती है कि तेज बारिश हो तो ध्यान रखें, कि बच्चों को अकेले बाहर नदी तालाब में नहाने के लिए ना भेजें। साथ ही उन्होंने थाना मनेंद्रगढ़ के पुलिस कमर्चारियों की सरहाना भी की।