बहन ने कहा पिता के जमीन का हिस्सा चाहिए… तो भाई ने चाकू से किए ताबड़तोड़ वार.. सगी बहन की ले ली जान

जशपुर जिले में बहन की हत्या करने के मामले में सगे भाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जमीन के लालच में आकर सगे भाई ने ही अपनी बहन की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। बहन ने पिता से जमीन में हिस्सा मांगा था। गुस्से में आकर भाई ने चाकू से उस पर हमला कर दिया। अस्पताल ले जाने के दौरान गंभीर रूप से घायल बहन की मौत हो गई थी। मामला बागबहार थानाक्षेत्र का है।

दरअसल, चिकनीपानी के सरपंच रामप्रसाद बघेल ने 3 अप्रैल को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि ‘2 अप्रैल की रात लगभग 10 बजे गांव का नरेन्द्र नाग, उसकी बहन मृतका अंजना नाग और पिता तीनों घर में शराब पी रहे थे। शराब पीने के दौरान अंजना नाग अपने भाई नरेन्द्र से बोली कि शराब पीकर मेरे पिता से झगड़ा करते हो और मैं बुजुर्ग पिता की सेवा कर रही हूं, मुझे मेरे पिता के जमीन का हिस्सा चाहिए। इतना कहने पर भाई-बहन में विवाद शुरू हो गया और बात बढ़ गई।

इसी दौरान भाई नरेन्द्र नाग गुस्से में आ गया और घर में रखे चाकू से अपनी बहन पर हमला कर दिया। नरेंद्र के हमले से अंजना नाग बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। घायल अंजना को परिजन पत्थलगांव अस्पताल ले जाने लगे। रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी फरार चल रहा था।

परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी भाई नरेन्द्र नाग के खिलाफ धारा 302 हत्या का मामला दर्ज कर लिया और आरोपी की तलाश शुरू कर दी। मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी नरेन्द्र नाग अपने गांव लोदाम में है। पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।