पंचायत स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में उदयपुर ने सोनतराई को 10 रनों से हराकर ट्राफी पर किया कब्जा!

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. विकासखंड उदयपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत खोंधला के ग्राउंड में पंचायत स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन विगत 10 दिनों से किया जा रहा था. उक्त प्रतियोगिता में कुल 28 टीमों ने भाग लिया फाइनल मुकाबला रविवार को उदयपुर एवं सोनतराई की टीम के बीच खेला गया.

उदयपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बैटिंग करते हुए उदयपुर ने 75 रन बनाए. उदयपुर की ओर से मृगेश ने 26 रन, राजेश बारी ने 10 रन एवं ज्ञानेंद्र ने 12 रन का योगदान दिया सोनतराई की ओर से कौशल, मुन्ना एवं बिनोद ने 2-2 विकेट लिए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सोनतराई की टीम उदयपुर की गेंदबाजी के सामने 65 रन ही बना सकी और उदयपुर ने यह मैच 10 रन से जीत कर टूर्नामेंट अपने नाम किया. सोनतराई की ओर से गणपत ने 22 बाबा ने 14 रन बनाए. उदयपुर के गेंदबाज राहुल चौधरी ने 4 विकेट हेमेंद्र सिंह ने 3, हर्षवर्धन ने 2 और राजेश बारी ने 1 विकेट लिया. उदयपुर की जीत में मुख्य भूमिका निभाने वाले राहुल चौधरी को फाइनल मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया. साथ ही गौरव कश्यप को पूरे टूर्नामेंट में 122 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंह देव, जनपद अध्यक्ष भोजवंती सिंह, पूर्व जनपद उपाध्यक्ष राजीव सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी डी पी सिंह, सरस्वती सिंह के द्वारा विजेता और उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार और ट्राफी प्रदान किया गया. ग्रामीणों की मांग पर जनपद अध्यक्ष भोजवंती सिंह और विधायक प्रतिनिधि सिद्धार्थ सिंहदेव ने मंच निर्माण और हैण्ड पंप खनन का कार्य आगामी बजट सत्र में कराने का आस्वाशन दिया है.

कार्यक्रम के सफल आयोजन में सरपंच मोहर साय, उपसरपंच जगदीश जायसवाल, नरेन्द्र सिंह, धरम सिंह, शशिकांत, बेलदरस, उमेश्वर, पुनीत, दुलेश्वर, जागृत, विजय, लखन, भजन, पालचंद सक्रिय रहे.