नक्सल नियंत्रण के लिए हुई पुलिस की अहम बैठक

जशपुर (तरुण प्रकाश) जिले व जिले के बार्डर में सक्रिय नक्सली दलों पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिये सर्चिग के संबंध में प्रभावी कार्य योजना बनाने के उददेश्य से जिला पुलिस बल सीआरपीएफ एवं सीएएफ का मासिक समन्वय बैठक पुलिस कंट्रोल रूम जशपुर में आयोजित किया गया।
बैठक में जिले के सरहदी क्षेत्रों में सक्रिय नक्सली दलों पर अंकुश लगाने हेतु नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार सर्चिग करने व क्षेत्र की आम जनता से बेहतर संबंध स्थापित करने हेतु चलित थानों, समाधान शिविरों का आयोजन एवं सामुदायिक पुलिसिंग के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विभिन्न खेलों का आयोजन करने की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गई, साथ ही सभी नक्सल प्रभावित थाना/चैकी एवं सुरक्षा कैम्पों में आवास की बेहतर व्यवस्था हेतु बैरक निर्माण, सुरक्षा व्यवस्था हेतु मोर्चा निर्माण जैसे बुनियादी आवश्यकताओं पर चर्चा की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर ने सक्रिय नक्सली संगठनों पर नियंत्रण स्थापित करने के लिये सूचना संकलन के महत्व पर जोर देते हुये सूचना पर आधारित संयुक्त अभियान चलाने की बात कही। सीआरपीएफ के 81 वीं बटालियन के कमांडेट अनिल कुमार प्रसाद ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्थापित कैंपों की सुरक्षा के लिये संयुक्त अभ्यास करने एवं टाॅवर मोर्चा के निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया।
बैठक में पुलिस अधीक्षक जशपुर प्रशांत सिंह ठाकुर सीआरपीएफ के 81 वीं बटालियन के कमांडेट अनिल कुमार प्रसाद, सहायक कमांडेंट (टूआईसी) एस.एस. सेजवाल, उप पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह, रक्षित निरीक्षक संजय साहू नक्सल आॅपरेशन प्रभारी जितेन्द्र गुप्ता जिले के नक्सल प्रभावित थाना/चैकी के प्रभारी एवं सीआरपीएफ 81 वीं बटालियन के सभी कंपनी कमांडर, सीएएफ के 8 वीं बटालियन के सी एवं ए कंपनी के कंपनी कमांडर उपस्थित रहे।