छत्तीसगढ़ : इस ज़िले में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत… पढ़िए पूरी ख़बर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लगभग सभी जिलों में लॉकडाउन लागू है। कुछ जिलों में लॉकडाउन का दूसरा चरण और कुछ जिलों में लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है। लेकिन अब भी संक्रमण की रफ्तार पर काबू नहीं पाया जा सका है। रायपुर में संक्रमण को देखते हुए दो बार लॉकडाउन की तारीख बढ़ा दी गई थी। आगे लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार चल रहा है।

दरअसल रायपुर में 2 चरणों में लॉकडाउन किए जाने के बावजूद कोरोना संक्रमण को नियंत्रित नहीं किया जा सका है। ऐसे में रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के केस कम नहीं होने पर एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि अगर कोरोना संक्रमण के केस कम नहीं हुए तो लॉकडाउन जरूर बढ़ाया जाएगा। जब से लॉकडाउन बढ़ा है तब से मरीजों की संख्या कम हुई है। लॉकडाउन के कारण ही कोरोना पर नियंत्रण किया जा सकता है। लॉकडाउन अगर खोल दिया जाए तो बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। ऐसे में अचानक संक्रमण की दर बढ़ने का डर लगा हुआ है। इसलिए लॉकडाउन बढ़ाना ही सबसे बड़ा विकल्प है। कोरोना संक्रमण के मरीज अगर कम नहीं होते हैं तो ऐसी स्थिति में 1 सप्ताह का लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा।