Surguja: अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा संचालित टीएलसी केंद्र का मनाया गया प्रथम वर्षगाँठ

अनिल उपाध्याय/सीतापुर. शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार के जरिये बदलाव लाने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा संचालित टीएलसी केंद्र का प्रथम वर्षगाँठ मनाया गया। विद्युत विभाग के पास स्थित शिक्षण अधिगम केंद्र में आयोजित इस कार्यक्रम में काफी संख्या में शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं उनके पारिवारिक लोग शामिल हुए। इस दौरान अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा एक वर्ष के अपने क्रियाकलापों का संकलन वीडियो के माध्यम से शिक्षकों के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा समूह के सदस्यों द्वारा अलग अलग विषयो पर आधारित कार्नर स्थापित किया गया था। जिसमे मुख्य रूप से गणित कार्नर भाषा कार्नर सामाजिक विज्ञान कार्नर विज्ञान कार्नर एवं अन्य गतिविधियों को शामिल किया गया था। जिसका शिक्षकों ने अवलोकन किया और विषय संबंधित अकादमिक सामग्रियों से परिचित हुए। इस आयोजन के दौरान शिक्षक राकेश गुप्ता नीरज गुप्ता समेत अन्य शिक्षकों ने अजीम प्रेमजी फाउंडेशन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे उत्कृष्ट कार्य पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि, फाउंडेशन के माध्यम से नवाचार के जरिये शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव के लिए धरातल पर काफी कार्य किये जा रहे है। जिससे शिक्षकों को भी काफी कुछ नया सीखने को मिल रहा है और एक दिन शिक्षा के क्षेत्र में भी इसका गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा। इसी क्रम में शिक्षिका सरिता गुप्ता समेत अन्य शिक्षिकाओं ने पपेट के द्वारा कहानी प्रस्तुत करने के साथ गीत संगीत के माध्यम से प्रथम वर्षगांठ पर अपने अनुभव साझा किया। अंत मे मनोरंजक गतिविधियों के साथ खेल गतिविधियों का आयोजन के बाद कार्यक्रम का समापन किया गया। इस अवसर पर अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से ज्ञान विकास सौरभ चंद्रभान एवं राकेश उपस्थित थे।

इन्हें भी पढ़िए – Bina ATM Card Ke PhonePe Kaise Chalu Kare: बिना ATM कार्ड के चालू करें अपने मोबाईल पर Phone Pe और करें मनचाहा लेन-देन, जानिए पूरा प्रक्रिया

Mahtari Vandan Yojna: महतारी वंदन योजना के हितग्राही अपना आधार नंबर सक्रिय कराएं, पढ़ें ये महत्वपूर्ण जानकारी!

New Ration Card: छत्तीसगढ़ में राशनकार्ड का नया लुक, इस तरह होगा आपका नया कार्ड

Job Alert: महिलाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 300 पदों पर आवेदन आमंत्रित, सैलरी 8000 रुपए