खुले में शौच मुक्त सरगुजा के दो विकासखण्ड को मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित 

स्वतंत्रता दिवस समारोह में
अम्बिकापुर 16 अगस्त 2016/ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रायपुर के पुलिस ग्राउण्ड में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने सरगुजा जिले के के दो विकासखण्ड बतौली एवं लुण्ड्रा को खुले में शौच मुक्त होने पर वहां के जनपद अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी को सम्मानित किया। ज्ञातब्य है कि इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के 16 जनपद पंचायतों को खुले में शौच मुक्त होने पर सम्मानित किया गया। इनमें सरगुजा जिले के दो विकासखण्ड शामिल है जो सरगुजा जिले के लिए गौरव का विषय है।
मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में बतौली विकासखण्ड की जनपद अध्यक्ष श्रीमती शारदा पैंकरा एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तिवारी और लुण्ड्रा विकासखण्ड के जनपद अध्यक्ष शैलेष सिंह और मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री यशपाल सिंह को स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत विकासखण्ड को खुले में शौच मुक्त करने लिए सम्मानित किया गया।
स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत खुले में शौच मुक्त हुए विकासखण्ड बतौली एवं लुण्ड्रा के जनपद अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को मुख्यमंत्री निवास में आमंत्रित कर उनके सम्मान में भोज का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चन्द्राकर, छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव श्री विवेक ढांढ़, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री एम.के. राउत विशेष रूप से उपस्थित थे। इसके साथ ही पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चन्द्राकर के शासकीय आवास में भी इन पंचायत प्रतिनिधियों को आमंत्रित कर सम्मानित किया गया तथा सम्मान भोज भी कराया गया।