फुलेश्वरी बनी रहेंगी सरगुजा जिला पंचायत की अध्यक्ष…. प्रस्तावक भी नहीं जुटा पाई कांग्रेस के मंसूबे ध्वस्त

  • जिपं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास हुआ ध्वस्त
  • मनाई खुशिया जमकर हुई आतिशबाजी
  • अविश्वास लाने वाले नहीं पहुचे कोई प्रस्तावक

 

अम्बिकापुर 

 

जिला पंचायत सरगुजा में विपक्ष के द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ पेश किया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो गया। विपक्ष ने पंचायत संचालक को 10 जिला पंचायत सदस्यों के साथ दो तिहाई बहुमत पर अविश्वास होना बताया था जिसके बाद पंचायत संचालक ने 20 अप्रैल की तिथि अविश्वास प्रस्ताव पर कार्यवाही के लिए निर्धारित की थी। इसके लिए संचालक ने अपर कलेक्टर अम्बिकापुर एस एन राम को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया था। लेकिन विपक्ष को जब दो तिहाई बहुमत पेश करने का समय आया तो जिला पंचायत की कार्यावाही कक्ष में विपक्ष के नेता गण महज 6 सदस्यों के साथ मौजूद थे। कांग्रेस को अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए चार प्रस्तावको की आवश्यकता थी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों के ही विरुद्ध चारो प्रस्तावको के उपस्थित नहीं होने पर अविश्वास ध्वस्त हो गया। पीतासीन अधिकारी एस एन राम ने बताया की अधिनियम में स्पष्ट रूप से बताया गया है की प्रस्तावक के नहीं पहुचने की स्थिति में अविश्वास ध्वस्त हो जाएगा। कार्यावाही के लिए निर्धारित समय पर जिला पंचायत सदस्यों द्वारा अविश्वास के लिए नहीं आने पर पीठासीन अधिकारी ने अविश्वास प्रस्ताव रद्द कर दिया है।

 

 

गौरतलब है की जिला पंचायत सरगुजा में भाजपा की सरकार है जिसके खिलाफ कांग्रेसी जिला पंचायत सदस्य राकेश गुप्ता, मुन्ना टोप्पो, सरला सिंह, भोजवंती सिंह, मीना रवी, सकुंती बाई के द्वारा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास लाने संचालक पंचायत के समक्ष दो तिहाई बहुमत के साथ दस जिला पंचायत सदस्यों के हस्ताक्षर के साथ अविस्वास लाने हेतु आवेदन किया गया था। कांग्रेस की ओर से उक्त 6 सदस्यों के साथ चार प्रस्तावक सुनीता राजवाड़े, मालती राजवाड़े, शान्ति एक्का, जसिंता बड़ा, विमला पैकरा थे जो आज गुरुवार को जिला पंचायत में उपस्थित नहीं हुए जिसके कारण अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो गया।

नगाड़े के शोर के साथ हुई आतिशबाजी 

कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में अविश्वास ध्वस्त होने की स्थिति में प्रातः दस बजे से डेरा जमाये राकेश गुप्ता सहित अन्य सदस्यों को उदास होकर वापस जाना पडा इधर अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त होते ही भाजपा द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर के बगल मे स्थित भाजपा कार्यालय में जमकर आतिशबाजी की गई।  इस दौरान संसद कमलभान सिंह, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल सिंह मेजर, प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह, उपाध्यक्ष प्रभात खालको, भाजपा उपाध्यक्ष श्रीमती शकुन्तला पाण्डेय, अम्बिकेश केशरी, बलरामपुर भाजपा उपाध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, मंडल अध्यक्ष विद्द्यानंद मिश्रा, निगम नेता प्रतिपक्ष जन्मेजय मिश्रा, सहित अन्य भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

गुमराह किया गया था सदस्यों को : अध्यक्ष

अविश्वास प्रस्ताव के बाद भाजपा कार्यालय में जिला पंचायत अध्यक्ष फुलेश्वरी सिंह ने कहा की जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था वो हमारी पार्टी के नेताओं के सहयोग से ध्वस्त हो गया। जिन सदस्यों के बल बूते अविश्वास लाने का परपंच रचा गया था उनको गुमराह किया गया था अब वे अपने घर वापस आ गए है। भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंह देव व जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी ने भी पूर्व से ही अविश्वास धवस्त होने का दावा किया था जो आज साबित हो गया।

https://fatafatnews.com/%E0%A4%9C%E0%A4%BF%E0%A4%B2%E0%A4%BE-%E0%A4%AA%E0%A4%82%E0%A4%9A%E0%A4%BE%E0%A4%AF%E0%A4%A4-%E0%A4%AE%E0%A5%87%E0%A4%82-%E0%A4%85%E0%A4%B5%E0%A4%BF%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B8/