भूपेश बघेल की जेल बंदी मुलाकात मामले में जांच करने आये DIG जेल..कहा शासन को देंगे रिपोर्ट

  • केन्द्रीय जेल में जांच करने पहुचे जेल डीआईजी
  • भूपेश बघेल की बंदी से जेल मुलाक़ात मामले की कर रहे जांच

 

 

अंबिकापुर

गुरुवार को जेल डीआईजी ने केन्द्रीय जेल अम्बिकापुर पहुंचकर भूपेश बघेल द्वारा जेल में बंदी से मुलाक़ात के मामले की जांच शुरू है । हालाकी उन्होंने जांच में क्या पाया इस बात को सार्वजनिक करने से साफ़ इनकार करते हुए कहा की वे पूरी जांच रिपोर्ट में सामने आये तथ्य शासन को सौंपेंगे और शासन ही इस पर कोई कार्यवाही करेगा।

डीआईजी के के गुप्ता ने कहा की 15 अप्रैल को पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल व स्थानीय विधायक टी एस सिंह देव केन्द्रीय जेल अम्बिकापुर में विचाराधीन बंदी से मुलाकात करने आये थे इस मामले की जांच करने वो यहाँ आये है जाँच में क्या पाया गया इस बात की जानकारी तो उन्होंने नहीं दी लेकिन उन्होंने जांच के दायरे स्पष्ट जरूर कर दिए है।

श्री गुप्ता ने बताया की वे जेल नियमावली में मुलाक़ात के क्या नियम है इसके बारे में अधिकारियों से जानकारी लिए है, उन नियमो में कितने नियमो का पालन इस मुलाक़ात में किया गया व कितने नियमो का उल्लंघन किया गया है फिलहाल इन बिन्दुओ पर जांच की जा रही है।

 

 

गौरतलब है की पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित नेता प्रतिपक्ष के केंद्रे जेल में जाने व विचाराधीन बंदी से मिलने के मामले में गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने जांच के आदेश दिए थे, और मुख्य मंत्री रमन सिंह ने भी अपने बयान में इस मामले की जांच कारने के निर्देश दिए थे जिसके बाद उक्त मामले की जांच शुरू हो गई है। कहा जा सकता है की गुरुवार को जेल डीआईजी की जांच के बाद जेल नियमावली में मुलाक़ात के नियमो का उल्लंघन संभवतः सामने आ सकता है और किसी ना किसी अधिकारी पर इसकी गाज गिरना भी तय माना जा रहा है।

बहरहाल अम्बिकापुर दौरे में आये भूपेश बघेल ने यहाँ प्रेस वार्ता आयोजित कर रमन सिंह सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की थी और आरोपों की झड़ी लगाई थी लेकिन शायद अति उत्साह में जेल में बंदी से मुलाक़ात करना कांग्रेस की छवी भूमिल कर सकता है।