छत्तीसगढ़: कुल्हाड़ी से वार कर पत्नी को मार डाला, फिर फंदे से लटक कर दी जान

कवर्धा. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिला के ग्राम पंचायत बदना के आश्रित गांव अमलीटोला में पति ने पहले कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर पत्नी की हत्या कर दी और फिर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला की लहूलुहान लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया. वहीं पति की लाश को भी फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. मामला कुकदूर थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के मुताबिक, राम सिंह मरावी (28 वर्ष) ग्राम अमलीटोला का रहने वाला है. वह अपनी पत्नी सरोज बाई (27 वर्ष) के साथ अकेला रहता था. बुधवार को जब वे काफी देर तक घर से बाहर नहीं निकले, तो आसपास के लोग उनके घर पहुंचे. वहां दंपती की लाश देखकर उन्होंने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी.

पति-पत्नी की लाश मिलने की खबर सुनकर तुरंत कुकदूर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. यहां पुलिस ने देखा की पत्नी की खून से लथपथ लाश जमीन पर पड़ी है, वहीं पति का शव फांसी के फंदे से लटक रहा है. पुलिस को महिला सरोज के गले पर कुल्हाड़ी से वार करने के गहरे निशान मिले. पुलिस को घर में खून से सनी हुई कुल्हाड़ी भी मिली है, जिसे जब्त कर लिया गया है.

वहीं पति राम सिंह मरावी की लाश गमछे से फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. इसके बाद दोनों शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया. कुकदूर थाना प्रभारी सावन सारथी ने कहा कि शुरुआती जांच में लग रहा है कि युवक ने पत्नी की हत्या करने के बाद फांसी लगा ली है.

पुलिस को परिजनों और आसपास के लोगों से पता चला कि राम सिंह अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था. वो इससे पहले 3 शादियां कर चुका है, लेकिन तीनों पत्नियों ने उसे छोड़ दिया था. सरोज बाई उसकी चौथी पत्नी थी, जिसका कत्ल उसने कर दिया। युवक मजदूरी करता था. वो ठेकेदार के साथ बिजली खंभा लगाने के लिए बाहर गया था. वारदात के एक दिन पहले ही वो अपने घर लौटा था.

माना जा रहा है कि दोनों पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, जिसमें पति ने पत्नी की हत्या कर खुदकुशी कर ली. जांच अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की सही वजहों का पता चलेगा. फिलहाल मृतकों के रिश्तेदार और जान-पहचान वालों से पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल पति-पत्नी के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ, इस बात का पता नहीं चल सका है. घटना की वजह अज्ञात है, जिसकी जांच की जा रही है.