Ambikapur News: हाई टेंशन तार के चपेट पर आने से मवेशी सहित किसान की मौके पर मौत, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

Ambikapur News: सरगुजा जिले में विद्युत विभाग की लापरवाही सामने आया हैं। यहां एक किसान धान रोपाई करने के लिए खेत की जुताई कर रहा था। इसी दौरान खेत के ऊपर से गुजरे 11 केवी विद्युत तार की चपेट में आने से मवेशी सहित किसान की मौके पर मौत हो गई। मामला सीतापुर थाना इलाके का हैं।

दरअसल, सीतापुर थाना इलाके के अंतर्गत ग्राम जजगा में एक किसान धान रोपाई के लिए खेत की जुताई कर रहा था। उसी दौरान खेत के ऊपर से गुजरे 11000 केवी की तार किसान और मवेशी के ऊपर गिरने से किसान और मवेशी की मौके पर ही मौत हो गई। आपको बता दें कि, सरगुजा जिले में विद्युत विभाग के द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए खर्च किया जाता हैं। लेकिन, विद्युत विभाग की लापरवाही सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम जजगा में देखने को मिला हैं।

इधर, गुस्साए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया हैं। वही आननफानन में सीतापुर तहसीलदार मौके पर पहुँचे और तात्कालिक सहायता राशि के तौर पर 25000 रुपए पीड़ित परिवार को दिया गया हैं।साथ ही, मुवावजे की राशि 15 दिनों के अंदर में देने की बात कही गई हैं। वही, मृतक के परिवार में 4 बेटी और पत्नी हैं। इस घटना से पूरे गांव में शोक का माहौल बना हुआ हैं।