नए कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास.. कांग्रेसियों ने फ़िर उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

अम्बिकापुर। राजीव गांधी की जयंती को आज समूचे प्रदेश के कांग्रेस कमेटी के साथ ही सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी ने सद्भावना दिवस के रूप मे मनाया है.. प्रदेश के 22 जिलो मे कांग्रेस कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के तहत अम्बिकापुर मे भी कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास किया गया है.. अम्बिकापुर के गांधी स्टेडियम से लगी पूर्व से आबंटित भूमि का शिलान्यास आज खाद्य मंत्री अमरजीत भगत की मौजूदगी मे किया गया.. लेकिन कोरोना काल मे किए गए इस आयोजन मे कांग्रेसियो ने सोशल डिस्टेसिंग का फिक्र नहीं रखा.. औऱ इस बात को खुद कांग्रेस अध्यक्ष ने भी स्वीकार किया..

अम्बिकापुर मे आज राजीव गांधी की जंयती अवसर पर 18 साल से निर्माणाधीन पडे कांग्रेस कार्यलय का फिर से शिलान्यास किया गया.. 18 साल पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने इसी जगह पर कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास कर निर्माण शुरु ही किया था कि राजनैतिक उठापटक के कारण प्लिंथ लेबल तक का ही काम हो सका.. जिसके बाद एक बार फिर से प्रदेश नेतृत्व के अव्हान मे कांग्रेस कार्यालय का शिलान्यास कर उसके निर्माण की शुरुआत की गई.. प्रदेश के खाद्य मंत्री की अगुवाई मे हुए इस आयोजन मे खाद्य मंत्री ने जानकारी दी कि आज राजीव गांधी न्याय योजना के तहत प्रदेश के हजारो किसानो के खातो मे करोडो रूपए की राशि भी डाली गई है.. इसके साथ तेंदूपत्ता संग्रहाको और गोधन योजना के तहत किसानो के खाते मे राशि डाली गई है..

जिला मुख्यालय अम्बिकापुर मे कांग्रेस कार्यालय बनने को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आए.. उत्साह का ये आलम था कि कोरोना महामारी के दौर मे कांग्रेसियो ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा.. जबकि सरगुजा जिले मे पिछले एक सप्ताह 100 से अधिक कोरोना पाजिटिव मरीज मिल चुके हैं… ऐसा नहीं कि कांग्रेस जिला अध्यक्ष इस बात को नजर अंदाज कर रहे हैं.. बल्कि अध्यक्ष राकेश गुप्ता खुद ये मानते है कि उन्होने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की कामयाब कोशिश नहीं हुई है.. और सोशल डिस्टेसिंग के मामले मे चूक हो गई है..

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कोरोना संक्रमण को बढाने की कांग्रेसियो ने कोशिश की हो… जबकि इससे पहले भी कांग्रेस के एक मंत्री के जन्मदिन के उत्साह मे कार्यकर्ताओ ने सोशल डिस्टेसिंग की मर्यादा को भुलाया था.. और उस समय इस मामले को लेकर जमकर चर्चाए हुई थी.. बहरहाल जब जिम्मेदार की अगुवाई मे खुद के बनाए नियमो को तोडा जाए.. तो फिर बडे बडे आयोजन का कटघरे मे खडा होना लाजमी है…