पुलिस को देखते ही नदी में कूदे जुआड़ी… 7 पकड़ाए

बिलासपुर जिले में नदी किनारे जुआ खेलने वाले जुआड़ियों ने पुलिस को देखकर नदी में कूदकर भागने लगे। पुलिस सात जुआड़ियों को गिरफ्तार कर लिया है। तालाशी लेने पर उनके कब्जे से नकदी 10 हजार स्र्पये व ताश पत्ती जब्त की गई है। आरोपितों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। घटना सीपत थाना क्षेत्र का है।

बीते शनिवार की रात सीपत पुलिस टीम गश्त में निकली थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम दर्राभाठा के नदी किनारे जुआड़ियों का फड़ जमा है। सूचना पर पुलिस टीम कार्रवाई करने मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मी नदी के आसपास घेराबंदी कर जुआड़ियों को पकड़ने आगे बढ़े। इसी दारौन जुआड़ियों की नजर पुलिसकर्मियों पर पड़ गई।

इससे वहां अफरा तफरी मच गई। पकड़ाने के डर से जुआड़ियों ने नदी के पानी में कूद कर भागने लगे। लेकिन पुलिस ने तत्परता के साथ सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। यहां अंतर जिला स्तर का फड़ चल रहा था। बिलासपुर और जांजगीर चांपा जिला के लोग जुआ खेल रहे थे। सीपत क्षेत्र में प्रतिदिन दूसरे जिला के लोग आकर खुलेआम जुआ खेलते हैं। पुलिस दिखावे के लिए कभी कभार कार्रवाई कर देती है।

जांजगीर चापा जिला के डोगाकौहरौद के मनोज कुमार बंजारे (33 वर्ष), कृष्ण कुमार कश्यप (57 वर्ष), अकलतरा थाना के ग्राम चंगोरी निवासी मिल दास महंत (20) मस्तूरी के गतौरा निवासी अजय राठौर (37 वर्ष), देव प्रसाद राठौर (54 वर्ष), कोनी के ग्राम घुटकू निवासी बड्डे पटेल (22 वर्ष), सीपत थाना के नरगोड़ा निवासी मोहनिस कुमार सूर्यवंशी (30 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है।

नदी में भारी संख्या में जुआड़ियों का फड़ जमा था। घेराबंदी करने के दौरान ज्यादातर जुआड़ियों ने पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। पुलिस टीम जुआड़ियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन जुआड़ियों ने नदी के पानी से तैरकर दूसरे किनारे चला गया। इस कारण पुलिस सिर्फ सात लोगों को ही पकड़ पाई।