जांजगीर नैला नगर पालिका में भारी भ्रष्टाचार…चेहते ठेकेदार को टेंडर देने के चक्कर में दूसरे ठेकेदार के डीडी को कर दिया गायब…नपा अधिकारियों का कारनामा…

जांजगीर-चाम्पा… नगर पालिका जांजगीर नैला में इन दिनों भारी भ्रष्टाचार का आलम हैं। आये दिन किसी न किसी मामले में कलेक्टर से शिकायत होती रहती हैं। लेकिन यहां के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि बाज नहीं आ रहे। बताया जाता हैं कि, अपने ठेकेदारों को उपकृत करने के लिए कमीशन का खेल खेला जाता हैं। शहर के ठेकेदारों द्वारा किया जाने वाला कामों को लेकर भारी भ्रष्टाचार देखा जा रहा है इसमें नपा के अधिकारी सहित ठेकेदार की संलिप्तता सामने आ रही हैं। रोड निर्माण से नाली निर्माण तक के कई कार्य करोड़ों के हुए है जिसमें गुणवत्ता व नियम को ताक में रखकर किया गया हैं। जिसकी शिकायत की गई हैं।

वही एक मामले में टेंडर को लेकर के भारतीय जनता युवा मोर्चा नगर मंडल जांजगीर नैला के द्वारा नगर पालिका परिषद जांजगीर नैला के द्वारा निकाले गए निविदा जो नगर के मुख्य मार्ग बीटीआई चौक से लेकर कचहरी चौक तक सीसी रोड कार्य हेतु ऑनलाइन निविदा आमंत्रित किया गया था। जिसमें ठेकेदारो द्वारा निविदा भरा गया और ऑनलाइन भर कर उसे डाक द्वारा पोस्ट भी किया गया था। लेकिन, जब निविदा को दिनांक 09.06.2023 को नगर पालिका जांजगीर नैला द्वारा खोला गया… तो उसमें एक ठेकेदार डी सी कंस्ट्रक्शन बिलासपुर का डीडी का नहीं होना पाया गया। ऐसे नगर पालिका का कहना है लेकिन ठेकेदार के पास उसकी प्रति भी है और उस ठेकेदार द्वारा लगभग 2% कम में कार्य को निविदा में भरा गया था जबकि दूसरे ठेकेदार द्वारा लगभग 7.9% अधिक में भरा गया और उसे ही निविदा उसी के नाम से भी दिया जा रहा हैं। जिससे यह स्पष्ट है की इसमें नगरपालिका अधिकारी कर्मचारी की मिलीभगत से डीएमएफ का बंदरबांट किया जा रहा हैं। जिसके विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा नगर मंडल जांजगीर नैला के द्वारा कलेक्टर महोदया को ज्ञापन दिया गया और निविदा को निरस्त कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी को हटाने की मांग किया हैं।

इसमें भाजयुमो नगर मडंल अध्यक्ष दिनेश राठौर सोनू यादव महामंत्री, गोलू दूबे महामंत्री, शिव चमन सिंह उपाध्यक्ष भाजपा नगर मंडल, अजीत गढ़वाल पूर्व पार्षद एवं महामंत्री, प्रकाश मिंटू कहरा, हरी सोनीवानी, गज्जू कर्ष, प्रदीप राठौर, अजय कौशिक, छबि कश्यप, सोमा राठौर एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।