छत्तीसगढ़ : प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने किया पति का मर्डर, नायलॉन की रस्सी से घोंटा गला

बिलासपुर : कोरियापारा तिफरा निवासी बुजुर्ग की मौत को लेकर पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने बुजुर्ग की हत्या के आरोप में उसकी दूसरी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। अवैध संबंध की वजह से दोनों ने मिलकर हत्या की थी। हत्या ले लिए इस्तेमाल हुए रस्सी भी पुलिस ने बरामद कर ली है। बुजुर्ग की बुधवार को मृत्यु हुई थी। पत्नी उसकी मौत को स्वाभाविक बताते हुए उसका अंतिम संस्कार करने जा रही थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मामले का खुलासा हुआ।

दरअसल, बुधवार के दिन बिलासपुर कोरिया पारा के तिफरा निवासी बलराम ठाकुर (62) की अचानक मौत हो गई। परिजन उसके अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन कर बताया कि बुजुर्ग की मौत स्वाभाविक नहीं है। संदेह होने पर सिरगिट्टी पुलिस मृतक के सिरगिट्टी स्थित घर पहुंची, जहां उसकी दूसरी पत्नी सावित्री ठाकुर (36) ने पूछताछ के दौरान बताया कि मृतक की बहुत उम्र हो गई थी और वह बीमार भी रहता था, जिस कारण से उसकी मौत हो गई है। मगर आसपास के लोगों ने बताया कि उसकी पत्नी सावित्री ठाकुर की सब गतिविधियां संदिग्ध है।

शक होने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम कराने का फैसला लिया। जैसे ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के हाथ आयी, पुलिस भी हैरान रह गई, क्योंकि स्वयं मृतक की पत्नी जिसे स्वाभाविक मौत बता रही थी वह स्वाभाविक नहीं थी, बल्कि बुजुर्ग बलराम की हत्या रस्सी से गला घोंटकर की गई थी। यह मामला जिस तरह से उसकी पत्नी छुपा रही थी, इसलिए पुलिस का संदेह सबसे पहले उसके ऊपर ही गया। पूछताछ में पता चला सावित्री ठाकुर ने लगभग 20 साल पहले मृतक के साथ विवाह किया था और दोनों के बीच 20 साल उम्र का फासला था। पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो पता चला कि सावित्री का अवैध संबंध पिछले आठ -9 सालों से ढेलवा पारा रतनपुर में रहने वाले नारायण खांडे के साथ है। नारायण खांडे पिछले 10 सालों से तिफरा फल मंडी में बतौर ड्राइवर काम करता है।

जांच के दौरान यह भी पता चला कि घटना के बाद से ही नारायण खांडे अपना फोन स्विच ऑफ कर कहीं गायब हो गया है। पुलिस समझ गई कि वह भागने की फिराक में है इसलिए जगह- जगह उसकी तलाश शुरू कर दी गई। आखिरकार नारायण खांडे नया बस स्टैंड तिफरा में उसे पकड़ लिया गया। उसके बाद पूरी कहानी साफ हो गई।