Video: CG में ढेबर अऊ गोबर.. मिट्टी मिलाकर बेच रहे गोबर.. चश्मा लगा कागज में हो रही खरीदी.. कार्यकाल समाप्त होने से पहले मढ़ा आरोप!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम बलरामपुर में एक स्थानीय कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे.. इस दौरान उन्होंने कहा कि ..छत्तीसगढ़ में आजकल दो ही लोगो की सुनवाई है..”एक तो ढेबर की और दूसरी गोबर की”..और यह कहते हुए राज्यसभा सांसद ने क्षेत्रीय किसानों को केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाते हुए..प्रदेश सरकार को जमकर कोसा!..

गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम का कार्यकाल अब समाप्ति की ओर है..रामविचार नेताम छत्तीसगढ़ में किसी पहचान के मोहताज नही है..तत्कालीन रमन कैबिनेट में रामविचार नेताम गृह से लेकर जल संसाधन विभाग के मंत्री रहे है..और अपने निर्वाचन क्षेत्र में भले ही रामविचार नेताम को वर्ष 2013 की विधानसभा निर्वाचन में हार का सामना करना पड़ा हो..लेकिन रामविचार नेताम आज भी अपने समर्थकों के बीच मंत्री जी व साहब के नाम से सम्बोधित किये जाते है..

रामविचार नेताम आज बलरामपुर कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे..जहाँ जिले भर से आये कृषक मौजूद थे..सांसद नेताम ने कहा कि छत्तीसगढ़ के गौठानो में गोबर की जगह मिट्टी भरकर सोसायटी में बेचा जा रहा है …और कांग्रेस के नेता चश्मा लगाकर कागजो में गोबर की खरीदी करवा रहे है.सांसद नेताम यही नही रुके उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में दो ही नाम चल रहे है..एक ढेबर का तो दूसरा गोबर का!..

बता दे कि राजधानी रायपुर के नगर पालिक निगम के महापौर एजाज ढेबर है..जिन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का करीबी बताया जाता है..और उन्हीं के नाम का उल्लेख आज राज्यसभा सांसद नेताम ने किया है!..

बहरहाल आने वाले एक वर्ष बाद छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले है.. ऐसे में सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए तरह -तरह से मतदाताओं का ध्यान अपनी ओर खींचने का पैतरा आजमाने लगे है..और अब देखने वाली बात होगी कि..साल 2024 में मुख्यमंत्री का ताज किसके सिर बैठता है!..