Chhattisgarh: जंगल में छिपाकर रखा गया था धान, SDM ने पुलिस बल के साथ दी दबिश, 90 बोरी अवैध धान जब्त

Balrampur News: छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 के लिए 01 नवम्बर 2023 से धान खरीदी शुरू हो चुकी है। बलरामपुर कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने सभी निगरानी दलों, नोडल तथा राजस्व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं कि धान के अवैध परिवहन एवं संग्रहण पर लगातार कार्यवाही हो तथा वास्तविक कृषकों से ही धान खरीदी की जाये। उपार्जन केन्द्रों में कृषकों के लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं हो ताकि वे सुगमता से धान का विक्रय कर पाएं।

img 20240112 wa02041105617521477801021



कलेक्टर रिमिजियुस एक्का के निर्देशानुसार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज एवं पुलिस विभाग की टीम के द्वारा ग्राम चन्द्रनगर में 40 बोरी अवैध रूप से भंडारित धान जब्त किया गया। इसी प्रकार अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर एवं पुलिस विभाग के द्वारा झारखंड से लाकर ग्राम करचा के जंगल में भण्डारित 50 बोरी अवैध धान को जब्त कर चांदो थाना को सुपुर्द किया गया।

गौरतलब है कि कलेक्टर रिमिजियुस एक्का ने बलरामपुर जिले में अवैध धान की आवक को रोकने के लिए टीम गठित कर कोचियों एवं बिचौलियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही नागरिकों से अपील की है कि धान खरीदी में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि तथा अनियमितता होने पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिसमें शिकायतकर्ता की जानकारी पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।