छत्तीसगढ़ : आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत… दो की हालत गंभीर

बलरामपुर। रविवार शाम आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 10-10 साल के दो बच्चे भी शामिल हैं। वहीं नाबालिग सहित 2 लोग झुलस गए हैं। उन्हें गंभीर हालत में अम्बिकापुर के मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोग खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश होने के कारण सभी पेड़ के नीचे खड़े हुए थे। स्थानीय लोगों ने निजी वाहन की मदद से सभी को अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी के मुताबिक, राजपुर क्षेत्र के दुप्पी गांव निवासी शिवलाल गोड़ (20) पुत्र लाल बहादुर गोड़, उसका भाई राजपाल गोड़ (35), राजपाल का 6 साल का बेटा शुभम व 10 साल का विनोद और रूप नारायण गोड़ की 10 साल की बेटी काजल सभी रविवार शाम 5 बजे सरनापारा खेत में आलू लगा रहे थे। अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए सभी एक पेड़ के नीचे खड़े थे। उसी समय तेज गर्जना के साथ बिजली उन पर गिर पड़ी

आकाशीय बिजली गिरने से शिवलाल गोड़ की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि विनोद, काजल, शुभम और राजपाल गंभीर रूप से झुलस गए। इसके बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को अम्बिकापुर के होली क्रॉस अस्पताल लाया गया। यहां उपचार के दौरान विनोद और काजल ने भी दम तोड़ दिया, जबकि राजपाल और उसके 6 साल के बेटे शुभम की हालत गंभीर बनी हुई है।