Balrampur : ब्लाइंड मर्डर के मामले में 2 महिला समेत 2 आरोपी गिरफ्तार… प्रेम प्रसंग का था मामला.. प्रेमिका से मिलना भारी पड़ा युवक को!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)…जिले के शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम अय्यारी में 18 नवम्बर को बाड़ी में मिली युवक के शव के मामले की गुत्थी पुलिस ने सुलझा लिया है..पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए एक ही परिवार के 2 महिला समेत 2 पुरुषों को गिरफ्तार किया है..

गौरतलब है कि 18 नवम्बर को ग्राम अय्यारी निवासी जनेश्वर पैकरा ने शंकरगढ़ थाने में सूचना दी थी ..की गांव के ही मनु कंवर की बाड़ी में उसके 18 वर्षीय भतीजे का शव पड़ा मिला था..जो कि 17 नवम्बर की रात अपने घर से भोजन करके निकला था..जिसके बाद शंकरगढ़ थाना प्रभारी हेमन्त अग्रवाल ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए ..मौके पर पहुँचे थे..और प्रथम दृष्टया पुलिस ने पाया कि मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे..तब पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था..

बता दे कि मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या का मामला सामने के बाद पुलिस ने मृतक के सबन्ध में जानकारी एकत्र करना शुरू किया था..और संदेहियों से लगातार पूछताछ की जा रही थी..इसी दौरान गांव के ही गिरजा पैंकरा के बेटी से मृतक के प्रेम सबन्ध होने की जानकारी पुलिस को मिली थी..पुलिस ने गिरजा पैंकरा व उसके परिजनों से पूछताछ की ..और गिरजा पैंकरा ने मृतक प्रदीप पैंकरा की हत्या करने बात स्वीकार कर ली..जिसके बाद पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर के मामले में गिरजा पैंकरा,उसके बड़े भाई मुंशी पैंकरा,प्यारी बाई, कमली बाई को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है..

कुसमी एसडीओपी रितेश चौधरी के मुताबिक मृतक प्रदीप पैंकरा 17-18 नवम्बर की दरम्यानी रात अपनी प्रेमिका से मिलने गिरजा पैंकरा के घर गया था..इस दौरान प्रदीप को गिरजा पैंकरा व उसके परिजनों ने देख लिया था..और प्रदीप मौके से भागने की फिराक में था..तब गिरजा पैंकरा और उसके परिजनों ने प्रदीप से मारपीट की..और प्रदीप की मौके पर ही मौत हो गई..जिसके बाद आरोपियों ने मृतक के शव को मनु कंवर के बाड़ी में फेंक दिया था..

इस कार्यवाही में डीपाडीह पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी अमित गुप्ता,प्रधान आरक्षक छत्रपाल सिह,आरक्षक सन्तोष सिह,शैलेन्द्र तिवारी,आनंद पैंकरा,संजय टोप्पो,मनोज कुजूर,महिला आरक्षक लखमानी पैंकरा शामिल थे!..