NEET की तैयारी के लिए फ़्री और स्पेशल कोचिंग: कलेक्टर ने स्टूडेंट्स को दी शुभकामनाएं!

अम्बिकापुर. जिला प्रशासन द्वारा मेडिकल के क्षेत्र में भविष्य बनाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक सुनहरा और शानदार पहल किया जा रहा हैं। दरअसल, आज (28 मार्च) कलेक्टर विलास भोस्कर के मार्गदर्शन में जिले में NEET (National Entrance cum Eligibility Test) की तैयारी की निःशुल्क आवासीय कोचिंग की शुरुआत की गई हैं। जिले में कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले और NEET (नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट) परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं, छात्र-छात्राओं की परीक्षा की तैयारी में मदद करने के लिए निःशुल्क विशेष कोचिंग की सुविधा प्रारंभ की गई हैं।

कोचिंग की शुरुआत के दिन कलेक्टर भोस्कर ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पुलिस लाईन पहुंचकर विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने यहां पहुंचकर सर्वप्रथम जिला शिक्षा अधिकारी से रजिस्टर्ड विद्यार्थियों, सभी विकासखण्डों से आए विद्यार्थियों की संख्या के सम्बंध में जानकारी ली। कब तक 132 विद्यार्थियों ने कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हैं।इस दौरान कलेक्टर भोस्कर संचालित दोनों कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से मिले तथा NEET एग्जाम्स के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने पहले साल में परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थियों से अनुभव के विषय में पूछा तथा समस्त विद्यार्थियों को अच्छे अंको से उर्त्तीण होने के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान कलेक्टर ने छात्रों को हॉस्टल से पुलिस लाईन स्कूल तक आवागमन के लिए बस सुविधा उपलब्ध कराने तथा पुस्तकें व ज़रूरी पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराने के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया हैं।

इस दौरान कलेक्टर भोस्कर संचालित दोनों कक्षाओं में जाकर विद्यार्थियों से मिले तथा NEET एग्जाम्स के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा किया। उन्होंने पहले साल में परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थियों से अनुभव के विषय में पूछा तथा समस्त विद्यार्थियों को अच्छे अंको से उर्त्तीण होने के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान कलेक्टर ने छात्रों को हॉस्टल से पुलिस लाईन स्कूल तक आवागमन के लिए बस सुविधा उपलब्ध कराने तथा पुस्तकें व ज़रूरी पाठ्य सामग्री उपलब्ध कराने के जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया हैं।

इस दौरान उन्होंने शिक्षकों से विषयों की बारीकियों, कट ऑफ मार्क्स, माईनस मार्किंग, कुल प्रश्नों की संख्या, विषयावार प्रश्नों की संख्या जैसे विषयों पर सविस्तार चर्चा की।

इन्हें भी पढ़िए –

CG-कार्यालय से कर्मचारी गायब, जनता हुई परेशान

सरगुजा कलेक्टर की ताबड़तोड़ कार्यवाही, लंबे समय से अनुपस्थित रहने वाले 2 RI और सहायक ग्रेड-02 को किया सस्पेंड

विधायक कार्यालय में अयोजित हुआ होली मिलन समारोह, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ लोगो ने खेली जमकर होली

Big Breaking: महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त की राशि 7 अप्रैल को नहीं बल्कि इस दिन आएगा, CM साय ने दी जानकारी!